मां के हौसले को सलाम, ममता और टीचर का एक साथ फर्ज निभाती महिला

मां के हौसले और जज्बे को वीडियो में देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर अपने छोटे बच्चे को गोद में लिए क्लास में पढ़ाती नजर आ रही है।

Share This News

मां इस एक ऐसा शब्द है जिसमें पूरी दुनिया समाई हुई है। वह मां (Maa) ही है, जिसे ठंड लगती है तो स्वेटर हमें पहनाती है। हर कठिनाइयों से हमारे लिये लड़ जाती है। लेकिन कभी अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटती है। अक्सर लोग समझते हैं कि मां बनने के बाद औरत कमजोर हो जाती है। और उसकी कोई जिंदगी नहीं होती वह कोई सपने नहीं देख सकती। बच्चे परिवार ही उसका सब कुछ होते हैं। लेकिन मां (Maa) इस मिथ को भी तोड़ना जानती है। मां के ऐसे ही हौसले और जज्बे को एक वीडियो में देखा जा सकता है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर अपने छोटे से बच्चे को गोद में लिए क्लास में पढ़ाती नजर आ रही है।

मां के बुलंद हौसले

यह वीडियो इस बात की सीख देता है कि आप कठिनाइयों का सामना करते हुए भी मंजिल को पा सकते हैं, बस मन में हिम्मत और दिल में जज्बा बुलन्द होना चाहिए। दरअसल वीडियो में क्लासरूम में एक टीचर स्टूडेंट्स (Students) को पढ़ा रही हैं। और उनकी गोद में एक छोटा सा बच्चा है। बच्चे को गोद में लिए ये मां ना ही सिर्फ स्टूडेंट्स (Students) को किताबी शिक्षा दे रही हैं, बल्कि एक अनमोल ज्ञान भी दे रही हैं कि अगर ठान लें तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘सफ़र की कठिनाइयां, मंजिल की खूबसूरती बयां करती हैं’। यह  वीडियो कई तरह की शिक्षा दे रहा है कि एक मां, एक साथ अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सकती है, वह एक साथ कई किरदार निभा सकती है। मां बच्चे घर अपने और सपने सभी की जिम्मेदारी अच्छे से निभा सकती है।

वीडियो वायरल

बता दें यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया था और अभी तक इस वीडियो पर 12 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media) इस मां को सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘दिल तो बहुत कुछ कह रहा, लेकिन लिखने को कोई शब्द नहीं..मां तुझे सलाम.’ एक यूजर लिखती हैं, ‘आसान नहीं होता बच्चे को गोद में लेकर कोई काम कर पाना, लेकिन हम माएं हर परिस्थिति के लिए तैयार रहती है। वाकई मां का सफर बहुत ही कठिनाइयों भरा होता है। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.