रेतीले तूफान की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी इमारत Burj Khalifa पर फूटा कुदरत का कहर

देश-विदेश हर जगह भीषण गर्मी और लू का सितम तगड़ा देखने को मिल रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है की दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग Burj Khalifa (बुर्ज खलीफा) रेत की तूफान और आंधी से छिप गई है। UAE (संयुक्त अरब अमीरात) में आजकल भीषण गर्मी और रेतीला तूफान आया हुआ है। जिसकी वजह से वहां के मौसम विभाग ने लोगों को लेकर काफी ज्यादा चेतावनी और घरों के अंदर रहने को कहा है। आइए जानते है क्या बड़ी वजह रही जिसके कारण विश्व की सबसे ऊंची इमारत रेत की चादर से ढक गई है।

क्यों हो रहा वीडियो वायरल?

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है की दुनिया की सबसे ऊंची इमारत रेत की चादर से ढकी हुई दिखाई पड़ रही है। हालांकि ये वीडियो के वायरल होने के पीछे की बड़ी वजह इसका विश्व प्रसिद्ध इमारत Burj Khalifa (बुर्ज खलीफा) का रेत से ढकना है। इस वीडियो में देखा जा सकता है की बुर्ज खलीफा के आस पास का पूरा इलाका रेत की चादर और आंधी से धक गया है। वीडियो को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की UAE की राजधानी आबू धाबी(Abu Dhabi) में हवा की गुणवत्ता बेहद ही खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। हालांकि इस पहले भी आसपास के केई देशों में भी रेतीले तूफान से लोगों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा है। बता दें वहा की स्वास्थ्य विभाग की माने तो इस रेतीले तूफान की वजह से सांस से जुड़ी केई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वहां के मौसम वैज्ञानिकों की माने तो लोगों को घरों के अंदर ही रहने का सुझाव दिया गया है।

वीडियो पर अगर नजर डाले तो पूरा शहर रेत की चादर में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें यूएई में हमेशा इस तरह की रेतीले तूफान का आने का खतरा बना हुआ रहता है। इस वायरल वीडियो से अंदाजा भी लगा सकते है की ये कितना खतरनाक है। इस रेतीले तूफान से लोगों की जान पर भी खतरा बना हुआ रहता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.