यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यूरोपीय नेताओं की कार्रवाई को बताया अपर्याप्त, दुनियाभर के लोगों से की प्रदर्शन की अपील

ukraine

Office of the President of Ukraine

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की कीव स्थित अपने कार्यलय से एक संबोधन में यूरोपियन नेताओं पर निशाना साधते नज़र आए।

ज़ेलेंस्की का कहना है कि जिस तरह की कार्रवाई रूस की तरफ़ से की जा रही है, उसके मुकाबले यूरोपीय नेताओं की कार्रवाई अपर्याप्त है, वो नाकाफी है।

सैन्य वर्दी पहनकर संबोधित कर रहे ज़ेलेंस्की ने कहा, ”दूसरे विश्व युद्ध की तरह, जब आपने कहा ये फिर से कभी नहीं होगा, लेकिन यहां एक बार फिर से हो रहा है और आप पर्याप्त जवाब नहीं दे रहे हैं।”

ज़ेलेंस्की का कहना है अगर यूरोपीय नेता तेज़ी से कदम उठाते हैं तो रूसी हमलों को रोकने में अभी भी बहुत देरी नहीं हुई है।

साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यूरोपीय संघ के नागरिकों से अपील की है कि वो अपने देशों में भी प्रदर्शन करें ताकि उनकी सरकारें निर्णायक कार्रवाई के लिए मजबूर हो सकें।

उन्होंने कहा, ”मुझे यकीन है कि आप देख रहे हैं, आप सब, पूरा यूरोप। लेकिन हम ये नहीं देख पा रहे हैं कि आप इस बारे में करने क्या जा रहे हैं, जब आप यूक्रेन को मदद देने में इतने धीमे हैं तो आप ख़ुद का बचाव कैसे करेंगे।”

बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति एक के बाद एक अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों से संपर्क कर, उन्हें यूक्रेन के हालात के बारे में इत्तला कर रहे हैं। साथ ही रूस के ख़िलाफ़ सख़्त प्रतिबंधों की मांग कर रहे हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.