चीनी, रूसी युद्धक विमान दक्षिण कोरिया के वायु रक्षा क्षेत्र में बिना किसी सूचना के प्रवेश किया : रिपोर्ट

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि दो चीनी और छह रूसी युद्धक विमानों ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (केएडीआईजेड) में बिना किसी सूचना के प्रवेश किया, जिससे वायु सेना को लड़ाकू विमानों को घटनास्थल पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

JCS ने कहा कि युद्धक विमानों ने KADIZ में उड़ान भरी, लेकिन दक्षिण कोरिया की क्षेत्रीय वायु का उल्लंघन नहीं किया।

सुबह 5.48 बजे, दो चीनी एच-6 बमवर्षकों ने लियो आइलेट से 126 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में एक क्षेत्र से कडीज़ में उड़ान भरी, जो कि जेजू के दक्षिणी द्वीप के दक्षिण में एक जलमग्न चट्टान है, और उन्होंने सुबह 6.13 बजे कडीज़ छोड़ दिया।

सुबह 6.44 बजे, बमवर्षकों ने दक्षिण कोरिया के दक्षिणी बंदरगाह शहर पोहांग के उत्तर-पूर्व के एक क्षेत्र से KADIZ में फिर से प्रवेश किया और 7.07 बजे क्षेत्र से बाहर निकल गए।

फिर छह रूसी विमान – चार टीयू -95 बमवर्षक और दो एसयू -35 लड़ाकू विमान – साथ ही दो चीनी एच -6 बमवर्षक ने दोपहर 12.18 बजे दक्षिण के उल्लुंग द्वीप से 200 किमी उत्तर पूर्व में एक क्षेत्र से कडीज में उड़ान भरी और क्षेत्र से बाहर निकल गए। दोपहर 12.36 बजे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जेसीएस के अनुसार, संभावित आकस्मिक स्थिति के खिलाफ एक सामरिक कदम में एफ-15के जेट सहित दक्षिण कोरियाई सैन्य विमान तैनात किए गए थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *