Blog TMC सांसद शांतनु ने अश्विनी वैष्णव से पर्चा छीनकर फाड़ा, भिड़े हरदीप पुरी, हुई तीख़ी बयानबाज़ी

TMC सांसद शांतनु ने अश्विनी वैष्णव से पर्चा छीनकर फाड़ा, भिड़े हरदीप पुरी, हुई तीख़ी बयानबाज़ी

Ashwini Vaishnaw, Minister of Railways, Communications and Electronics & Information Technology of India

Share Via

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र के चौथे दिन विपक्ष के हंगामे के बीच कई दफा कार्यवाई को स्थगित किया गया। जिसके कारण दोनों सदनों में कोई काम नहीं हो सका। राज्यसभा में केंद्रीय सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस विवाद पर सरकार का पक्ष रखने ही वाले थे जब हंगामा शुरू हो गया।

जैसे ही उन्होंने अपनी जगह खड़े होकर मामले में बोलना शुरू किया, वैसे ही TMC सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से पर्चा छीन लिया।

इसके बाद पर्चे को फाड़कर सभापति हरिवंश नारायण सिंह की ओर भी उछाला गया। ऐसी स्थिति में वैष्णव ने अपना बयान संसद में दिया।

लेकिन इस सब के बाद सदन में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और टीएमसी सांसद के बीच तीख़ी बयानबाज़ी हुई है।

दोनों पक्षों के बीच टकराव इस कदर बढ़ गया कि मार्शलों को आकर बीच-बचाव करना पड़ा।

इसी के बाद से ही सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों ओर से इस घटना को अपने-अपने ढंग से पेश करने की कोशिश की जा रही है।

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “मंत्री के हाथ से कागज़ छीना गया था, फाड़ा नहीं गया, जिसके बाद एक वरिष्ठ मंत्री का जो व्यवहार था वो आज तक संसद में नहीं हुआ। सब स्तब्ध थे जिस तरह के शब्द मंत्रीजी ने कहे।”

वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी ANI से बात की। उन्होंने कहा, “संसद में हंगामा होना काफ़ी दुख की बात है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग कोविड के समय में भी राजनीति करना चाहते हैं और मिल-जुलकर मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं। अगर एक बयान दिया जा रहा है तो पेपर छीन कर फाड़ा जाना काफ़ी शर्मनाक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *