Advertisement

Whatsapp Passkey for iOS: अब iOS यूजर कर पाएंगे व्हाट्सऐप अकाउंट सुरक्षित, जानें कैसे?

Whatsapp Passkey for iOS know how to use detail in hindi
Share

Whatsapp Passkey for iOS

Advertisement

आजकल सुरक्षा के लिए कंपनियां कई सख्त कानून तैयार करने में जुटी हुई हैं। इनमें आजकल पासकीज (Whatsapp Passkey for iOS) का इस्तेमाल भी अधिक किया जाने लगा है। इस फीचर को मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने भी अपने यूजर्स के साथ साझा करना शुरु कर दिया है। इस कड़ी में न सिर्फ व्हाट्सऐप बल्की गूगल और अन्य टेक कंपनियां भी इसका इस्तेमाल कर रही हैं।

Advertisement

Iphoen यूजर्स उठा पाएंगे लुत्फ ?

बता दें कि कंपनी द्वारा पेश किया गया यह फीचर अब तक केवल एंड्रॉयड यूजर्स द्वारा ही इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन अब कंपनी ने इसे आईओएस यूजर्स के लिए भी पेश करने की तैयारी कर ली है। जल्द ही iOS यूजर्स भी इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। आईओएस में आने वाले इस अपकमिंग फीचर की पुष्टि WABetaInfo कंपनी ने दी है।

यह भी पढ़े: Flipkart Same Day Delivery: आज मंगवाओ और आज ही पाओ, जल्द होगी शानदार सर्विस शुरु

WABetaInfo ने दी जानकारी

कंपनी की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए iOS ऐप के लिए पासकी फीचर पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। साथ ही रिपोर्ट में इस फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट भी सामने आए हैं। स्क्रीनशॉट से ये भी पता चलता है कि व्हाट्सएप एक नया सेक्शन भी तैयार कर रहा है जहां यूजर्स अपने खुद के पासकी को कॉन्फ़िगर कर सकेंगे।

क्या है पासकीज?

अगर आप नहीं जानते हैं कि पाजकीज आखिर होता क्या है तो बता दें कि यह फीचर आपको किसी भी अकाउंट में लॉगइन करने के लिए एक सिक्योरिटी की सुविधा देता है। आसान भाषा में कहा जाए तो एक पास्वर्ड के रुप में भी इसे आप जान सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए और अकाउंट में लॉगइन के लिए पासकी को कॉन्फ़िगर करना होगा। इतना करने के बाद, यूजर्स अपने मौजूदा ऑथेंटिकेशन के तरीकों जैसे फेस आईडी, टच आईडी या डिवाइस पासवर्ड  का यूज करके अपने अकाउंट में लॉग इन कर सकेंगे।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *