Advertisement

गलती से हुआ UPI Transaction ? ऐसे होगा रिफंड

Share
Advertisement

UPI: आजकल के इस टेक्नोलॉजी के दौर में हर चीज करना काफी आसान हो गया है चाहे फिर किसी से पैसे लेने हो या किसी को पैसे देने हो। सब्जी खरीदने के लेकर मॉल में कपड़े खरीदने के लिए हम डिजिटल पैमेंट का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि डिजिटल पेमैंट सिस्टम बहुत आसान है और बहुत जल्दी हो भी जाती है। ऐसे में कई बार जल्दी-जल्दी में गलत नंबर पर पैसे ट्रांसफर भी हो जाते हैं। तो ऐसे में पैसे कैसे वापस आए चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

 आप नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की वेबसाइट पर जाकर कंप्लेन कर सकते हैं उसके बाद आपको पैसे वापस मिल जाएंगे। NPCI की वेबसाइट पर जाकर राइट साइड में दिख रहे Get in touch के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसमें से यूपीआई कंप्लेन पर क्लिक करें। उसके बाद आपके सामने एक मेन्यू खुलेगा जिसमें कई सारे ऑप्शन होंगे।

 इनमें से उस ऑप्शन को चुनें जिस संबंध में आपको शिकायत करनी हैं। यदि आपने गलत खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं तो कंप्लेन में ट्रांजेक्शन के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब जरूरी जानकारी भरकर फॉर्म सबमिट करें। कंप्लेन करने के बाद कुछ दिनों में आपके पैसे वापस आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-MP: कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने पर सिख नेताओं का आपत्ति! 1984 के दंगों के आरोप बने वजह  

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *