Advertisement

Redmi Note 11 SE सीरीज में हुई कटौती, जानें नई कीमत

Share
Advertisement

चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने अपने हाल ही में लॉन्च हुए Redmi Note 11 SE की कीमत में कटौती कर दी है।इस स्मार्टफोन को इसी साल अगस्त में लॉन्च किया गया था और अब इसकी कीमत में कटौती की गई है। रेडमी नोट 11 एसई में 6.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है जो DCI-P3 कलर गैमट को सपोर्ट करता है। यह डिवाइस माली-जी76 एमसी4 जीपीयू के साथ मीडियाटेक हेलियो जी95 एसओसी से लैस है।

Advertisement

यह डिवाइस बिफ्रोस्ट ब्लू, कॉस्मिक व्हाइट, स्पेस ब्लैक और थंडर पर्पल कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। लेकिन आपको बता दें कंपनी इस कटौती में डिवाइस के साथ चार्जर नहीं दे रही है और आपको इसे अलग से खरीदना होगा। कंपनी ने Redmi Note 11 SE को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले एकमात्र वेरिएंट के लिए 13,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था।

कीमत में गिरावट के बाद अब नई कीमत 12,999 रुपये हो गई है. इसका मतलब है कि कंपनी ने बजट स्मार्टफोन पर 500 रुपये की कटौती की है। इसके अलावा Xiaomi बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट और HDFC और SBI क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को 7.5 प्रतिशत की छूट भी दे रहा है।

रेडमी का यह स्मार्टफोन एक डुअल-सिम हैंडसेट है, जो Android 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 पर चलता है और DCI-P3 कलर गैमट सहित 1,080×2,400 पिक्सल रिजोलूशन के साथ 6.45-इंच AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। यह डिवाइस रीडिंग मोड 3.0, सनलाइट मोड 2.0 और 409ppi पिक्सल डेनसिटी से लैस है। रेडमी के मुताबिक, डिस्प्ले को 1,100 निट्स की पीक ब्राइटनेस देने के लिए बनाया गया है। DotDisplay SGS लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन के साथ आता है। Redmi Note 11SE में मीडियाटेक हेलियो G95 SoC चिपसेट मिलता है।

यह डिवाइस माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 512 जीबी तक एक्सटेंडिड स्टोरेज के साथ आता है. कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें रेडमी के नए फोन में 4G LTE, डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ v5 और GPS/AGPS जैसे फीचर्स मिलते हैं. फोटोग्राफी के लिए Redmi Note 11SE में 64 MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 2MP के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 MP के मैक्रो लेंस और 2MP के डेप्थ सेंसर के साथ एक क्वाड बैक कैमरा सेटअप है मिलता है। फोन के फ्रंट में नया 13MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

Redmi Note 11SE में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,00mAh की बैटरी है. इसके अलावा, स्मार्टफोन में प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इलेक्ट्रॉनिक कंपास और एक आईआर ब्लास्टर है. फोन के निचले हिस्से में 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन को एआई फेस लॉक या साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर से अनलॉक किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *