Advertisement

नॉर्मल टैबलेट से काफी अलग है Paper tablet, जानें भारत में कितनी होगी कीमत

Paper tablet know what is paper tablet and price and specifications in india
Share

Paper tablet in india

Advertisement

अब तक आप सभी ने टैबलेट के बारे में जरुर सुना होगा। आज हम आपसे टैबलेट के बारे में ही बात करने वाले है। लेकिन यह टैबलेट काफी अलग है। कैसे? बता दें कि इस टैबलेट को मार्केट में पेपर टैबलेट ( Paper tablet in india ) के नाम से पुकारा और जाना जाता है। जी हां आज हम आपको इसी पेपर टैबलेट के बारे में ही जानकारी देने आए हैं।

Advertisement

पेपर टैबलेट क्या होता है?

सबसे पहले इस बारे में जानना बेहद जरुरी है कि आखिर पेपर टैबलेट होता क्या है, और इसे किस तरह इस्तेमाल किया जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इसे भी टैबलेट की तरह ही माना जाता है। लेकिन इसका इस्तेमाल करने से पेपर की फीलींग आपको प्राप्त हो सकती है। टैबलेट नॉर्मल टैब की तरह ही होता है लेकिन इसमें आपको एक रियल पेपर पर लिखने की फील आती है। इसे डिजाइन भी टैब की तरह ही किया जाता है लेकिन जब आप इस पर लिखेंगे तो डिवाइस की फंक्शनलिटी आपको पेपर वाली फीलिंग देगी।

यह भी पढ़े:

कितनी होगी भारत में कीमत

भारत में इस टैब की कीमत को लेकर बात यदि की जाए तो बता दें कि इसे भारतीय बाजार में दो बंडल ऑप्शन्स में लाया जाता है। पहले बंडल की कीमत पहले बंडल में 43,999 रुपये में मार्कर प्लस स्टाइलस के साथ रीमार्केबल 2 टैबलेट शामिल है। दूसरे बंडल में 53,799 रुपये में ग्रे पॉलीमर रीमार्केबल 2 टैबलेट, मार्कर प्लस स्टाइलस और बुक फोलियो शामिल हैं। मार्कर प्लस स्टाइलस या टाइप फोलियो भी क्रमशः 13,599 रुपये और 19,499 रुपये में अलग से बेचे जाते हैं। इसे आप अमेजन से खरीद सकते हैं। आइए एक नजर इसकी खूबियों की ओर डालते हैं।

Paper Tablet specifications in india

  •  10.3 इंच का एचडी ई-इंक डिस्प्ले
  • पेन मैग्नेटिक तोर से पेपर टैबलेट से चिपक जाता है 
  • पेपर पर लिखने पर बिल्कुल पेपर की फीलींग आपको प्राप्त होगी
  • 2.4GHz और 5 GHz दोनों वाई-फाई नेटवर्क स्पोर्ट से लैस
  • में 1GB रैम, 8GB इंटरनल स्टोरेज
  • डुअल-कोर प्रोसेसर
  •  2.4GHz और 5 GHz दोनों वाई-फाई नेटवर्क का सपोर्ट 
  •  403 ग्राम वजनी इस पेपर टैबलेट में 3000mAh से लैस

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें