Advertisement

iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन फीचर से थीम पार्क में आई भारी आफत

Share

iPhone और Apple वॉच आपातकालीन सेवाओं पर कॉल करने से पहले दस सेकंड की चेतावनी देते हैं, यह समय पर रद्द करने योग्य नहीं हो सकता है।

iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन
Share
Advertisement

Apple iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फीचर सिनसिनाटी के करीब एक थीम पार्क के लिए समस्याएँ पैदा कर रहा है, क्योंकि राइड्स पर iPhones से बार-बार झूठी पॉजिटिव रिपोर्ट्स के कारण आपातकालीन सेवाओं के लिए कई कॉल आए हैं।

Advertisement

AppleInsider के अनुसार, यह फीचर कार दुर्घटना में शामिल है या नहीं, यह पता लगाने के लिए ऑनबोर्ड सेंसर और क्रैश डेटा के पहाड़ों का यूज करता है। प्रणाली के प्रशिक्षण के बावजूद, ऐसा लगता है कि रोलरकोस्टर इसकी कमजोरी हो सकती है।

सितंबर में iPhone 14 की बिक्री शुरू होने के बाद से वॉरेन काउंटी कम्युनिकेशंस सेंटर को कई iPhone क्रैश-डिटेक्शन कॉल प्राप्त हुए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेंटर के अनुसार, उनमें से कई कॉल्स सिनसिनाटी के पास किंग आइलैंड एंटरटेनमेंट पार्क में रोलरकोस्टर पर यात्रियों के कारण हुए थे।

सेंटर द्वारा वॉल स्ट्रीट जर्नल को आईफोन-आधारित डिटेक्शन कॉल की कई रिकॉर्डिंग प्रदान की गईं, जो उपकरणों द्वारा सवारी आंदोलनों और शोर को टकराव के रूप में गलत व्याख्या करने के लिए प्रेरित करती हैं।
थीम पार्क केवल समस्या वाला नहीं है, क्योंकि शिकागो के पास सिक्स फ्लैग्स ग्रेट अमेरिका में अलर्ट कई बार उठाए गए थे।

जबकि iPhone और Apple वॉच आपातकालीन सेवाओं पर कॉल करने से पहले दस सेकंड की चेतावनी देते हैं, यह समय पर रद्द करने योग्य नहीं हो सकता है।

पार्क में आने वाले लोग यह नोटिस नहीं कर सकता है कि क्या सवारी अभी भी गति में है या आईफोन को सुरक्षा के लिए दूर रखा जा सकता है और चीखों की पिच पर नहीं सुना जा सकता है। Apple के एक प्रवक्ता ने बताया कि तकनीक मन की शांति प्रदान करती है और इसमें सुधार के लिए काम जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें