Advertisement

Elon Musk के वकील का बड़ा दावा ! ट्विटर ने व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए दिया $7 मिलियन का ऑफर

Elon Musk ट्विटर
Share
Advertisement

Twitter ने कथित तौर पर अपने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के भीतर ऑपरेशनल प्रॉब्लम्स के बारे में चुप रहने के लिए एक व्हिसलब्लोअर को $ 7 मिलियन (लगभग 56 करोड़ रुपये) की राशि का भुगतान किया है। ये दावे टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) के वकील एलेक्स स्पिरो ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान ट्विटर और मस्क के बीच आगामी अदालती लड़ाई से पहले 44 अरब डॉलर (लगभग 3,50,300 करोड़ रुपये) के अधिग्रहण सौदे को पूरा करने में विफल रहने के लिए किए थे।

Advertisement

रिपोर्ट बताती है कि विचाराधीन व्हिसलब्लोअर ट्विटर के पूर्व सिक्योरिटी हेड पीटर ज़टको है। ऐसा माना जाता है कि कंपनी छोड़ने के बाद खोए मुआवजे के लिए कंपनी द्वारा ज़टको को भुगतान किया गया था।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार ज़टको ने ट्विटर के साथ जिस सौदे पर सहमति व्यक्त की। उसने उन्हें इन मुद्दों पर सार्वजनिक रूप से बोलने की अनुमति नहीं दी, जबकि वह सरकारी व्हिसलब्लोअर के रूप में कार्य करने के लिए स्वतंत्र होंगे।

मस्क को ज़टको द्वारा ट्विटर के खिलाफ अपने पांच दिवसीय ट्रायल में किए गए दावों का उपयोग करने की अनुमति दी गई है, जो अक्टूबर में होने वाली है। मस्क का मानना ​​​​है कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को गलत तरीके से पेश किया जिसने उन्हें अधिग्रहण के साथ आगे नहीं बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के वकीलों ने ज़टको की विश्वसनीयता को लेकर चिंता जताई है। कंपनी के वकीलों ने तर्क दिया है कि उनके आरोप उस कंपनी के खिलाफ एक शिकायत से प्रेरित हो सकते हैं जिसने उन्हें निकाल दिया था।

दूसरी ओर स्पाइरो ने कथित तौर पर बताया कि ज़टको ने चुपचाप पैसे के साथ छोड़ने के बजाय ट्विटर के खिलाफ अपनी शिकायतों के साथ कांग्रेस से संपर्क किया।

जुलाई में अरबपति ने अपने सौदे से दूर जाने की घोषणा के बाद से ट्विटर और टेस्ला के सीईओ कानूनी लड़ाई में लगे हुए हैं। उनकी घोषणा के बाद ट्विटर ने मस्क पर मुकदमा दायर किया, जबकि मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी का विरोध किया। पांच दिवसीय परीक्षण 17 अक्टूबर को शुरू होने वाला है। मस्क जहां सौदे से बाहर निकलना चाहता है वहीं ट्विटर ने अदालत से अनुरोध किया है कि वह अरबपति मस्क को कंपनी को सहमत राशि के लिए खरीदने का आदेश दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें