Advertisement

एप्पल ने जारी किया iOS 17.3 अपडेट, फटाफट ऐसे करें इंस्टॉल, इस खास फीचर को ऑन करना बिलकुल न भूलें

Share
Advertisement

एप्पल ने पिछले महीने iPhone यूजर्स के लिए iOS 17.2 अपडेट रोलआउट किया था. अब महज एक महीने बाद कंपनी ने नया अपडेट यूजर्स के लिए जारी कर दिया है. एप्पल ने iOS 17.3 रिलीज किया है जो धीरे-धीरे यूजर्स को मिलने लगेगा. इस अपडेट में कंपनी ने एक खास फीचर दिया है जो iPhone यूजर्स की सेफ्टी के लिहाज से जरूरी है. हमारी सलाह है कि इस खबर को पढ़ते ही आप बताये गए फीचर को ऑन कर लें.

Advertisement

एप्पल ने iOS 17.3 और iPadOS 17.3 में कॉलेब्रेटिव प्लेलिस्ट, नई यूनिटी लॉक स्क्रीन वॉलपेपर, स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर और कई सारे फीचर्स के साथ बग को भी फिक्स किया है. 

इन iPhone यूजर्स को मिलेगा ये अपडेट 

iOS 17.3 अपडेट के लिए आपके पास iPhone Xs, Xs Max या XR 2018 और 11 के बाद का कोई भी नया डिवाइस होना चाहिए. इन डिवाइसेस में आप इस अपडेट को सेटिंग में जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं. इसी तरह  iPadOS 17.3 अपडेट को यूजर्स  iPad मिनी थर्ड जनरेशन से ऊपर के सभी मॉडल्स में प्राप्त कर सकते हैं. 

इस फीचर को जरूर कर लें ऑन 

अपडेट करने के बाद अपने iPhone में स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर को जरूर ऑन कर लें. इससे ये फायदा होगा कि अगर आपका iPhone गलती से चोरी हो जाता है तो कोई भी इसकी एप्पल आईडी को नहीं बदल पाएगा और न ही आपका सेंसटिव डेटा चुरा पाएगा.

क्या है स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर?

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर को ऑन रखने पर यूजर्स को एप्पल आईडी, पासवर्ड बदलने आदि के लिए मोबाइल पासवर्ड के अलावा फेस आईडी या टच आईडी की भी जरूरत होगी. यदि आपका डिवाइस घर या सेव्ड लोकेशन से बाहर है तो पर्सनल डिटेल्स को चेंज करने के लिए आपको 1 घंटे से ज्यादा वेट करना होगा. यानि अगर मोबाइल चोरी हुआ है तो आपकी डिटेल्स कोई भी अब नहीं बदल पाएगा.

अभी तक होता ये था कि अगर किसी व्यक्ति को आपका मोबाइल पासवर्ड पता है और उसने आपका फोन चोरी कर लिया है तो वह आपकी पर्सनल डिटेल्स, एप्पल आईडी को बदल सकता था, लेकिन नए अपडेट के बाद ऐसा करना बेहद मुश्किल हो जाएगा और आपके ऑथेंटिकेशन के बिना कोई भी ऐसा नहीं कर पाएगा.

यह भी पढ़े: Ram Mandir: अयोध्या जाने वाली बसों पर लगी रोक, जानें क्यों लेना पड़ा ऐसा फैसला

Hindi Khabar Appदेश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *