Advertisement

Uttarakhand: कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी घोषित किए जाने की हरीश रावत ने की पैरवी

harish rawat

harish rawat

Share
Advertisement

Uttarakhand: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) अपने किसी न किसी बयान के कारण हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। इसे ऐसे भी कह सकते हैं कि हरीश रावत को पता है कि कैसे मीडिया की सुर्खियों में बने रहना है। अब हरीश ने एक नया बयान दिया है जिसमें उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से अपील की है कि वे जल्द लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी करें।

Advertisement

अभी से तय करने होंगे प्रत्याशी

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत लोकसभा चुनावों की सुगबुगाहट होते ही हरिद्वार सीट से दावेदारी करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन उनकी दावेदारी इस बार आसान नजर नहीं आ रही है। हरीश रावत गन्ना किसानों का भुगतान या फिर अन्य मुद्दों में अपने आप को सशक्त भूमिका में दिखाने की पूरी कोशिश रहे हैं। इसके साथ ही अब अपने प्रतिद्वंदियों की चिंता और बढ़ाने के लिए उन्होंने आलाकमान से कहा कि चुनौती बड़ी है। इसलिए अभी से प्रत्याशी तय करने होंगे, जिससे प्रत्याशी अभी से पूरे जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुट जाएं। जिससे जीत की राह आसान हो सकती है।

पार्टी आलाकमान तक पहुंचेगी हरिश रावत की बात

उत्तराखंड की राजनीति में हरीश रावत के बयान कई मायने निकालते हैं। उत्तराखंड में एक ओर कांग्रेस में लंबे समय से खींचतान का खेल चला आ रहा है। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी आलाकमान इंडिया गठन के फेर में ही घिरा हुआ है। ऐसे में हरीश का यह बयान पार्टी आलाकामान की मुश्किलें और बढ़ा सकता है। भले ही प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी इस बयान पर बहुत खुलकर तो नहीं बोल रहे हैं लेकिन उनका यह कहना जरूर है कि वे हरीश रावत की इस बात को पार्टी आलाकमान तक पहुंचा देंगे।

जनता बना चुकी है भाजपा को जीताने का मन

वहीं पूरे मामले में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बयान पर चुटकी ली है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कहा हरीश रावत के बयान को ना ही तो कांग्रेस गंभीरता से लेती है और ना ही उत्तराखंड की जनता। आज के दौर में हरीश रावत एक बयान वीर नेता साबित हो चुके हैं। और अगर कांग्रेस 6 महीने पहले भी लोकसभा सीट के टिकट घोषित कर देती तो भी भाजपा का जितना तय है। क्योंकि जनता इस बार भाजपा को जीतने का मन बना चुकी है।

(देहरादून से शुभांगी भट्ट की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: UP News: क्या यूपी से चुनाव लड़ेंगे राहुल और प्रियंका गांधी?

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *