Advertisement

Dehradun: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस समेत अन्य दलों ने निकाली ‘शहीद सम्मान यात्रा’

Dehradun: On the death anniversary of Mahatma Gandhi, Congress took out Martyr Samman Yatra. death anniversary of mahatma gandhi in hindi news
Share
Advertisement

Dehradun: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस द्वारा जीतेगा भारत, हारेगी नफरत अभियान के तहत सर्वधर्म प्रार्थना सभा और ‘शहीद सम्मान मार्च’ का आयोजन किया गया। ये मार्च गांधी पार्क से घंटाघर और वापस गांधी पार्क तक ‘शहीद सम्मान यात्रा’ निकाली गई। इस कार्यक्रम में देहरादून के एक दर्जन से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा कांग्रेस, सपा और वामपंथी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

Advertisement

जीतेगा भारत हारेगी नफरत अभियान

बता दें, इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने कहा की जीतेगा भारत हारेगी नफरत, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तत्वाधान में आज महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर ये कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित की गई। उन्होंने बताया की आज के दिन हम महापुरुष महात्मा गांधी की मूर्तियों पर जाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और साथ ही पूरे प्रदेश में पदयात्रा भी निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा की जिस तरीके से नफरत का माहोल पेदा किया जा रहा है उसके खिलाफ हमने ये कार्यक्रम आयोजित किया है।

समर भंडारी ने गांधी जी की मत्यु पर कही ये बात

साथ ही इस अवसर पर सीपीआई के राज्य सचिव समर भंडारी ने कहा की आज गांधी जी की हत्या हुई, यह हत्या उन लोगों द्वारा की गई जो इस देश में धर्म निरपेक्षता का और हिंदू मुस्लिम भाईचारे का विरोध करते थे। उन्होंने कहा कि आज सत्ता पर जो लोग काबिज है वह गोडसे को ज्यादा याद करते हैं और महात्मा गांधी की विरासत को भूलने की कोशिश करते हैं, उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने लोकतंत्र संविधान हिंदू मुस्लिम भाईचारा इत्यादि को लेकर जो बलिदान दिया उस पर आज सबसे बड़ा संकट वर्तमान सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Noida: ड्यूटी के समय कंबल ओढ़ कर सोती रही नोएडा पुलिस, पढ़ें पूरी ख़बर

रिपोर्ट-शुभांगी भट्ट

Hindi Khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिंदी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें