Advertisement

Mussoorie: मसूरी में गलोगी के जंगल में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी

Mussoorie: मसूरी में गलोगी के जंगल में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी

Share
Advertisement

Mussoorie: मसूरी गलोगी पावर हाउस के सामने के जंगल में अचानक से भीषण आग लग गई. जिससे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई. वहीं आग लगने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई. जिससे की आग पर काबू पाया जा सके. आग लगने से बेश कीमती वन संपदा और जंगली जानवरों को नुकसान पहुंचा है.

Advertisement

वन विभाग की टीम ने आग पर पाया काबू

डिप्टी रेंजर जगजीवन राम ने बताया कि दोपहर के समय अचानक से गलोगी पावर हाउस के सामने के जंगल में आग लग गई है जिससे पूरे क्षेत्र में दुआ फैल गया। वहीं वन विभाग द्वारा अपने टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सुबह के समय दुधली क्षेत्र के जंगलों में भी आग लगी थी. जहां पर वन विभाग की टीम द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है.

डिप्टी रेंजर ने आगजनी न करने की अपील की

उन्होंने लोगों से अपील की है कि गर्मी के सीजन में जंगल में किसी प्रकार की आगजनी ना करें और कोई भी व्यक्ति अगर जंगल में बेवजह आग लगाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि वन विभाग में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. जैसे ही वन अग्नि की सूचना मिलती है वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना होती है. जिससे कि जल्द से जल्द आग पर काबू पाया जा सके और वन अग्नि से वनों और जंगली जानवरों को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके.

रिपोर्ट- सुनिल सांकर

ये भी पढ़ें- Election 2024: महोबा तिंदवारी लोकसभा सीट पर बसपा ने खेला ब्राह्मण कार्ड, निर्दोष कुमार दीक्षित को बनाया प्रत्याशी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *