Advertisement

लक्सर में हाइवे धसने से हुआ बड़ा हादसा, 35 फुट नीचे तालाब में गिरा डंपर

Share
Advertisement

लक्सर : उत्तराखंड के लक्सर में निर्माणाधीन लक्सर रुड़की हाइवे सोलानी पुल के पास धंसने से डंफर करीब 35 फुट नीचे तालाब में जा गिरा। इस दौरान डंफर चालक दुर्घटनाग्रस्त होकर डंफर के भीतर फंस गया। घटना की खबर लगने के बाद में पहुंचे दूसरे ड्राइवरों व डंफर स्वामी ने शीशा तोड़कर उसकी जान बचाई। डंफर स्वामी ने एनएच अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ तहरीर दी है।

Advertisement

आपको बता दें कि एनएच (पीडब्ल्यूडी) देहरादून द्वारा केंद्रीय सड़क निधि के बजट से लक्सर रुड़की स्टेट हाईवे का निर्माण कराया जा रहा है। बुधवार देर रात लक्सर निवासी कपिल का सामान से लदा डंफर लंढौरा की तरफ जा रहा था। डंफर को चालक रिजवान निवासी सुल्तानपुर चला रहा था।

सोलानी पुल पार करने के बाद डंफर जैसे ही पहली पुलिया पर पहुंचा, वैसे ही डंफर के नीचे से सड़क भरभराकर धस गई। सड़क ध्वस्त होने से डंफर चालक रिजवान सहित करीब 35 फुट नीचे तालाब में गिर गया। इस दौरान डंफर का चालक वाला केबिन पानी में डूबने के साथ ही लॉक हो गया। उसके पीछे चल रहे दूसरे डंफर के चालकों ने कपिल को फोन पर सूचना दी। कपिल थोड़ी ही दूर आगे कार में मौजूद थे। वे कार चालक वाजिद के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और तालाब में कूद गए।

कपिल ने लोहे की रॉड से डंफर के चालक केबिन का शीशा तोड़ा और उसके भीतर फंसे चालक को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई। डंफर स्वामी ने सड़क निर्माण गुणवत्ताहीन होने का आरोप लगाते हुए एनएच के तीन अधिकारियों व निर्माण करा रही मेरठ की निजी फर्म के मालिक सहित 6 लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। रिपोर्ट- जसवीर सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *