Advertisement

मसूरी में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारी, SDM ने सभी स्टेकहोल्डर्स को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Share
Advertisement

देहरादून: उत्तराखंड सरकार और प्रशासन द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, जिसको लेकर मसूरी एसडीएम मनीष कुमार द्वारा मसूरी होटल एसोसिएशन ,व्यापार मंडल और पुलिस के साथ संयुक्त रूप से एसडीएम कार्यलाय में बैठक की गई। बैठक में सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि सभी लोग अपने-अपने स्तर से ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिये प्रेरित करें।

Advertisement

मसूरी एसडीएम ने बताया कि मसूरी में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिये अतिरिक्त वैक्सीन सेंटर खोले गए हैं , जहां हर रोज 700 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कोरोना की दूसरी लहर में हुई जनहानि से सबक लेते हुए सरकार और प्रशासन द्वारा तीसरी लहर से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। जिसको लेकर जिलाधिकारी देहरादून द्वारा सभी उप जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर जांच से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाये जाने के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम ने कहा कि मसूरी के सभी स्टेकहोल्डर्स को बुलाकर उनकी समस्याओं और सुझाव मांगे गए हैं। वहीं कोरोना कि तीसरी लहर से किस तरीके से निपटा जाए, इसको लेकर भी लगातार विचार- विमर्श किया जा रहा है। मसूरी पुलिस को यातायात और मसूरी में लगने वाले जाम से निजात दिलाने को लेकर भी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया है कि जान भी बचानी है और जहान भी। सरकार द्वारा जारी नियमों को पालन करते हुए पर्यटन को संचालित करना है , उन्होंने कहा कि वीकेंड पर पर्यटक सबसे ज्यादा पहाड़ी क्षेत्रों में आता है ऐसे में अगर वीकेंड पर बाजार बंद रहेंगे तो उसका नुकसान व्यापार पर भी होगा और पर्यटक परेशान भी होगा। संदीप साहनी ने आगे कहा कि अगर सरकार शहर को सैनिटाइज करना है तो उसके लिए अन्य दिन चुना जा सकता है ,ऐसे में रविवार और शनिवार को बाजार को पूर्णतः खोला जाना चाहिए।

वहीं मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा, “कोरोना काल में मसूरी का व्यापारी को काफी नुकसान हुआ है। मसूरी के सभी पर्यटन स्थल बंद हैं। सरकार द्वारा जारी नियमों के कारण व्यापार प्रभवित हो रहा है, जिससे आम व्यापारी परेशान है जिसको लेकर उनके द्वारा पूर्व में आंदोलन भी किया गया था, ऐसे में उनको सिटी मजिस्ट्रेट से आश्वासन मिला है कि उनकी बातों को सरकार के सम्मुख रखा जाएगा और उनको उम्मीद है कि 28 जून को जो नियम जारी होंगे उसमें उनको जरूर रियायत मिलेगी।”

रजत अग्रवाल ने आगे कहा कि एसडीएम मसूरी के निर्देश के बाद मसूरी में वैक्सीन लगाये जाने के कार्य में तेजी लाई जाएगी और उनको पूरी उम्मीद है कि जुलाई के अंत में मसूरी में 99 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी होगी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले पर्यटकों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है और जो पर्यटक कोरोना टेस्ट करा कर नहीं आ रहे हैं उनके लिए भी के विशेष इंतजाम किए गए हैं । रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें