Advertisement

Uttarakhand: सितंबर तक हेली बुकिंग हुई फुल…चारधाम यात्रा को लेकर अपर सचिव ने दी जानकारी

Share
Advertisement

Uttarakhand: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी को देखते हुए नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने हेली सेवाओं की बुकिंग खोल दी थी। अब बताया जा रहा है कि सिंतबर महीने तक हेली बुकिंग फुल हो गई है। इस पर अपर सचिव रवि शंकर ने जानकारी देते हुए कहा कि सितंबर महीने तक हेली बुकिंग फुल हो चुकी है। अक्टूबर महीने की कुछ सीटें बची हुई हैं। हालांकि ज्यादातर सीट बुक हो चुकी है। कैंसिलेशन की वजह से टिकटें उपलब्ध होती हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि चार धाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। श्रद्धालुओं के दर्शन का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, जो नया रिकॉर्ड बना रहा है। हेली बुकिंग में मानसून सीजन को छोड़ दें तो बाकी सीजन के लिए हेली सेवाओं की बुकिंग विंडो खोल दी थी, अब ऐसा बताया जा रहा है कि सितंबर महीने तक हेली बुकिंग फुल हो चुकी है। इस पर जानकारी देते हुए अपर सचिव सी रवि शंकर ने बताया कि मानसून अवधि को छोड़ दें तो पूरे सीजन की बुकिंग खोल दी गई थी। उसमें सितंबर तक  बुकिंग लगभग फुल हो चुकी है। आगे उन्होंने बताया कि अक्टूबर महीने को देखें तो कुछ सीटें बची हुई हैं। हालांकि ज्यादातर सीटें बुक हो चुकी हैं, जिसमें समय-समय पर कैंसिलेशन होते हैं तो उस कैंसिलेशन की वजह से टिकटें उपलब्ध होती हैं। आईआरसीटीसी की हेलीकॉप्टर वेबसाइट है। इस वेबसाइट में इसके टिकट उपलब्ध हैं। इसके अलावा हेलीपैड में, जो ऑपरेटर है। अगर कोई टिकट उपलब्ध होता है तो काउंटर में निर्धारित प्रक्रिया के तहत टिकट मिलती है। अगर कोई भी प्रक्रिया अनियमित पाई जाती है तो उसके लिए पुलिस के कॉन्टेक्ट नंबर भी दिए हुए हैं।  फेक टिकट ब्लैक मार्केटिंग जैसी गतिविधियों के संबंध में तुरंत शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

रिपोर्ट: शुभांगी भट्ट

Mahakal Temple: महाकालेश्‍वर मंदिर में शयन आरती के समय झड़प, श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों में हुई मारपीट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *