Advertisement

UP: मैनपुरी में पोलिंग बूथ पार्टियां हुई रवाना, 2098 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

UP: मैनपुरी में पोलिंग बूथ पार्टियां हुई रवाना, 2098 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

Share
Advertisement

UP: आगामी तीसरे चरण में 7 मई को लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष रूप से करने के लिए मैनपुरी के नवीन कृषि मंडी से पोलिंग बूथ पार्टियां अपने-अपने बूथ स्थलों के लिए रवाना होने लगी है. 2098 मतदान स्थलों पर मतदाता मंगलवार को निष्पक्ष रूप से मतदान करेंगे. इन मतदान केंद्रों के माध्यम से 960722 पुरुष 426387 महिला सहित-17 87147 मतदाता मतदान करेंगे.

Advertisement

मतदान केंद्र पर पैरा मिलिट्री को किया गया तैनात

अगर मतदान की बात करें तो मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगने वाले विधानसभा मैनपुरी, भोगांव, किशनी, करहल के अलावा जनपद इटावा के विधानसभा जसवंत नगर के मतदाता 7 मई को मतदान करेंगे. निष्पक्ष रूप से मतदान कराने के उद्देश्य भारी मात्रा में पुलिस विभाग के अलावा पैरा मिलिट्री को मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है. मैनपुरी लोकसभा चुनाव मैदान में भारतीय जनता पार्टी से ठाकुर जयवीर सिंह तो‌ वही समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव ,बहुजन समाजवादी पार्टी से शिवप्रसाद यादव के अलावा अन्य पार्टियों‌‌ से पांच प्रत्याशी सहित कुल 8 प्रत्याशी मैदान में है.

मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव लड़ रही हैं चुनाव

मैनपुरी जनपद की लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जा रहा है. इस गण को तोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी भारी भरसक प्रयास कर रही है। जिसके चलते मैनपुरी हॉट सीट मानी जा रही है। समाजवादी पार्टी से पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी मैनपुरी सांसद एवं प्रत्याशी डिंपल यादव चुनाव मैदान में है. तो वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कैबिनेट मंत्री एवं एवं लोकसभा प्रत्याशी ठाकुर जयवीर सिंह चुनाव मैदान में है. इसलिए दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है.

रिपोर्ट-  विकास तिवारी, मैनपुरी

ये भी पढ़ें- CISCE ICSE Result 2022: आज जारी होंगे ICSE 10वीं बोर्ड के परिणाम, ऐसे चेक करें मार्कशीट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें