यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक्शन में आई योगी सरकार

Share

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स और सरकारी और निजी अस्पतालों को ‘अलर्ट मोड’ पर रहने के कहा है। गौरतलब है कि सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी पॉजिटिव सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाए।

आपको बता दें कि अस्पतालों में दवाएं, पीपीई किट, दस्ताने, मास्क और उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट और कंसंट्रेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित जिला प्रशासन को सक्रिय होने के लिए तुरंत आदेश दिए गए हैं।

जिन जगहों पर कोविड के मामले सामने आ रहे हैं, वहां सैंपलिंग/टेस्टिंग के भी निर्देश दिए हैं। इसके बाद सैंपल को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा।

फिलहाल, एक्टिव केस गौतम बुद्ध नगर (57), गाजियाबाद (55), लखीमपुर खीरी (44), लखनऊ (27), बिजनौर (12), ललितपुर (9) और सहारनपुर (8) से हैं। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इन जिलों पर कड़ी नजर रखी जाए।

इसके साथ ही ये भी जानकारी सामने आई है कि प्रदेश में 1 अप्रैल से संचारी रोग नियंत्रण अभियान शुरू होने जा रहा है। जानकारी के अनुसार, ये महीने के अंत तक चलेगा।

आपको बता दें कि ये अभियान 17 से 30 अप्रैल तक चलेगा। इस अभियान में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई और जलभराव के निस्तारण की व्यवस्था की जाएगी। उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में अंतर-विभागीय सहयोग से सघन वेक्टर, मच्छर नियंत्रण गतिविधियां संचालित की जाएंगी। साथ ही इस दौरान स्कूलों में बीमारियों से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *