Advertisement

UP Crime News: मोबाइल में देखी रील और लगा ली फांसी, 5वीं के छात्र पर सोशल मीडिया का असर

UP Crime News

UP Crime News

Share
Advertisement

UP Crime News: सोशल मीडिया बच्चों के दिमाग पर किस तरह असर कर रहा है इसका सबसे बड़ा उदहारण है उत्तर प्रदेश के हमीरपुर(Hamirpur) की यह वारदात। ख़बर है कि यहां के एक नावालिग बच्चे ने मोबाइल पर रील देखकर फंदा लगा लिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। बता दें कि बच्चा मोबाइल पर मौत के आसान तरीके देख रहा था। जिसके एक सुझाव को टेस्ट करने के लिए उसने गमछे से फंदा बना लिया और उसपर लटक गया।

Advertisement

यह है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के कस्बे के वार्ड संख्या 18 रवींद्रनाथ टैगोर नगर का है। जहां का निवासी अवधेश साहू का पुत्र निखिल उर्फ रज्जू  कस्बे के एक पब्लिक स्कूल में कक्षा पांच का छात्र था। पिता ने बताया कि गुरुवार (21 दिसंबर) को दोपहर 2 बजे के बाद यह स्कूल से आकर घर में कमरे के अंदर पड़े सोफे में बैठकर मोबाइल देख रहा था।

उसने अपने फोन पर यूट्यूब वीडियो देखे कि नमक से जहर कैसे बनाया जाए, आसानी से कैसे मरें, और फांसी लगाकर मौत से कैसे बचा जाए। इन वीडियो को देखने के बाद वह कमरे में लगे हुक पर गमछे से फांसी लगाने लगा। फिर उसके गले में फंदा कस गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Cyber Fraud: इंस्टाग्राम पर दोस्ती….मर्डर का आरोप फिर युवक से लाखों की ठगी

इलाके से लौट रही रूबी साहू की मां ने जब अपने बेटे को फंदे से लटका देखा तो शोर मचाया। शोर सुनकर परिवार के लोग दौड़े और उसे फंदे से उतारकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉ. तरूण पाल ने उसकी जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन पुलिस को सूचना दिए बिना शव लेकर घर लौट आए। अचानक हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। 

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

बता दें कि मृतक दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था। मृतक के पिता अवधेश साहू,मां रूबी,भाई गौरव,बहन तान्या का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पाकर बसपा नेता जयकरण सिंह ने घर पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाया। थाना सुमेरपुर पुलिस द्वारा पंचायतनामा की कार्रवाई की गई है।

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *