Advertisement

UP Crime News: दहेज ने ली विवाहिता की जान, ससुरालवालों के उत्पीड़न से तंग आकर खाया जहर

up crime news

Dowry took the life of a married woman, fed up with the harassment of her in-laws, she consumed poison

Share
Advertisement

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली से आत्महत्या की सनसनी वारदात सामने आई है। ख़बर है कि ससुरालवालों के उत्पीड़न से परेशान एक विवाहिता ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली। मायके वालों ने विवाहिता के पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

UP Crime News:

क्या है पूरा मामला

बता दें कि कृति अग्निहोत्री (28) फरीदपुर तहसील में लिपिक पद पर तैनात थी। उसकी शादी 20 फरवरी 2020 में सीतापुर के गांव सैतियापुर थाना पिसवां निवासी ऋषि अवस्थी से की थी। वह मुरादाबाद के मूढ़ापांडे स्टेट बैंक में क्लर्क है।

मृतका के भाई अतुल ने बताया कि शादी के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक चलता रहा। बाद में उनकी बहन को ससुरालवाले दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। ससुरालवालों की मांग पूरी करने के लिए कृति अग्निहोत्री ने आठ लाख रुपये पर्सनल लोन एवं आठ लाख रुपये गोल्ड लोन लेकर उन्हें दिया था।

ये भी पढ़ें: IIT- BHU Case के आरोपियों पर BJP का एक्शन, पार्टी से किया निष्कासित

16लाख रुपये के बाद भी ससुरालवालों की नीयत नहीं भरी। वे 10 लाख रुपये की और मांग कर रहे थे। उनके उत्पीड़न से तंग आकर कृति अपने मायके में रह रही थी। शुक्रवार रात उसने जहर खा लिया। मायके वाले आनन-फानन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत से मायके वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। सूचना पर वहां फरीदपुर थाना पुलिस पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतका के भाई अतुल अग्निहोत्री ने आरोपी पति ऋषि अवस्थी, ससुर शंभू दयाल अवस्थी, सास अरुण लता, जेठ दीपक अवस्थी, देवर प्रवीण अवस्थी, पीयूष अवस्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।

(बरेली से रूपेंद्र कुमार की रिपोर्ट)

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *