Advertisement

UP Cabinet: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ा तोहफा, गन्ना मूल्यों में हुई बढ़ोतरी

UP CABINET INCREASE THE PRICE OF SUGARCANE
Share
Advertisement

CM योगी की अध्यक्ष्ता में वीरवार (18 जनवरी) को UP Cabinet की बैठक हुई है। इस बैठक में कई अहम फैसलों को मंजूरी दी गई है। लेकिन किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कैबिनेट ने गन्ना मूल्यों में बढ़ोतरी की है। इससे किसानों को काफी फायदा हो सकता है।

Advertisement

UP Cabinet: गन्ना मूल्यों में 20 रूपये प्रति क्विंटल की वृद्धि

UP Cabinet में सरकार ने गन्ना किसानों को तोहफा दिया है। कैबिनेट ने गन्ना मूल्य में 20 रूपये प्रति क्विंटल की वृद्धि को मंजूरी दे दी है। इसके तहत गन्ने की तीनों ही किस्मों में 20 रूपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी हुई है।

2021 में भी हुई थी मूल्यों में बढ़ोतरी

गन्ना मूल्य को लेकर योगी सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले 2021 में भी 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की थी। फिलहाल  सामान्य गन्ने का मूल्य 340 रुपये प्रति क्विंटल और अगेती प्रजापति के गन्ने का मूल्य 350 रुपये प्रति क्विंटल है। कैबिनेट बैठक में पेराई सत्र 2023-24 के लिए सहकारी क्षेत्र, निगम और निजी क्षेत्र सहित सभी चीनी मिलों की ओर से खरीदे जाने वाले गन्ने का राज्य परामर्शित मूल्य एसएपी निर्धारण होगा।

18 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

यूपी के वित्त मंत्री ने मीडियो से बात करते हुए जानकारी की कैबिनेट की बैठक में कुल 18 प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। इसमें सेमी कंडक्टर नीति को भी मंजूरी दे दी है। चौरी-चौरा के नाम पर मुंडेरा नगर पंचायत का नाम रखने, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन को राज्य एवं स्थानीय कर. संपत्ति कर, गृहकर, सर्विस चार्ज, जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट की मंजूरी दे दी गई है। उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के अनुसार, कैबिनेट ने तीन निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना को भी मंजूरी दी है।

ये भी पढ़ें: Rampur को UP की योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अयोध्या के लिए रोजाना चलेंगी दो बसें

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *