Advertisement

UP: श्रद्धालुओं के स्वागत को अयोध्या तैयार, पार्किंग के लिए बनेगा एप

Share
Advertisement

अयोध्या में आने वाले दिनों में कई बड़े आयोजन प्रस्तावित हैं जिसमें देशभर से लाखों लोगों के आने की संभावना है। अयोध्या में भी बस, कार और बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था को बेहतर और आसान बनाने के लिए एक विशेष ऐप बनाया जाएगा, जो लखनऊ नगर निगम की तरह होगा। इससे लोगों को ऐप के माध्यम से पार्किंग में खाली जगह की आसानी से जानकारी मिलेगी।

Advertisement

बता दें मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने अयोध्या को लेकर हुई समीक्षा बैठक में बेहतर यातायात व्यवस्था की सिफारिश की। शनिवार की बैठक में सुगम यातायात व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि अयोध्या में आगामी कुछ दिनों में कई महत्वपूर्ण आयोजन होने वाले हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि अयोध्या को आवंटित बड़ी ई-बसों के स्थान पर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अयोध्या धाम क्षेत्र में मिनी ई-बसों का संचालन कराया जाए। साकेत फ्लाई ओवर के निकट ई-बसों के संचालन एवं श्रद्धालुओं के बैठने हेतु बस टर्मिनल विकसित किया जाए और श्रद्धालुओं को लॉकर की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए।  

आपको बता दें 15 से 24 अक्टूबर को दुर्गापूजा, 24 अक्टूबर को दशहरा, 14 से 25 अक्टूबर तक रामलीला, 11 नवंबर को दीपावली, 20 व 21 नवंबर को 14 कोसी परिक्रमा, 22 व 23 नवंबर को 5 कोसी परिक्रमा तथा 27 नवंबर को पूर्णिमा स्नान कार्यक्रम होंगे। बहुत से लोग इसमें भाग लेंगे। उन्होंने अयोध्या पुलिस, जिला प्रशासन, अयोध्या विकास प्राधिकरण, नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों को सभी कार्यक्रमों और दिन-प्रतिदिन अयोध्या धाम में आने वाले श्रद्धालुओं के सुगम यातायात का समन्वय करने के निर्देश दिए।  

ये भी पढ़ें: आज विझिंजम बंदरगाह पर पहुंचेगा पहला कार्गो कैरियर, केरल के CM ने दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *