Advertisement

भीषण गर्मी के बीच जल संकट का सामना कर रहे दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए भाजपा ने तीन स्तरों पर रचा षड्यंत्र- आतिशी

Atishi

Atishi

Share
Advertisement

Atishi: दिल्ली में भीषण गर्मी और जल संकट के बीच भाजपा दिल्लीवालों को और परेशान करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। जल संकट के बीच भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के गुंडों ने आज छत्तरपुर स्थित दिल्ली जलबोर्ड के दफ़्तर पर हमला किया। भाजपा के इस कृत्य का पर्दाफ़ाश करते हुए “आप” के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा गर्मी और पानी की कमी के बीच लगातार दिल्लीवालों के ख़िलाफ़ षड्यंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि, सबसे पहले हीटवेव के बीच भाजपा शासित हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी रोका, इससे पानी के उत्पादन पर असर पड़ा। उसके बाद सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली तक पानी पहुँचाने वाले मुख्य पाइप लाइन में भी तोड़फोड़ हुई। ऐसे में सवाल उठता है कि, क्या ये भी भाजपा का षड्यंत्र था?

Advertisement

“आप” कि वरिष्ठ नेता आतिशी ने आगे कि आज भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के गुंडों ने जलबोर्ड के ऑफिस पर हमला कर तोड़फोड़ की। छत्तरपुर स्थित जलबोर्ड ऑफिस पर हुए हमले की वीडियो में लोग भाजपा का पटका पहने, रमेश बिधूड़ी के नारे लगाते नज़र आए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि, क्या भाजपा और एलजी शासित दिल्ली पुलिस जलबोर्ड ऑफिस में हुए हमले पर संज्ञान लेते हुए रमेश बिधूड़ी और गुंडागर्दी करते लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करेगी?

आतिशी ने कहा कि, दिल्ली में हीटवेव चल रही है और इस दौरान दिल्लीवालों को परेशान करने में, जल संकट की स्थिति पैदा करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि, भाजपा दिल्लीवालों को परेशान करने के लिए षड्यंत्र कर रही है, इसके तीन हिस्से है।

भीषण गर्मी और जलसंकट के बीच भाजपा दिल्लीवालों को परेशान करने का षड्यंत्र कर रही है?

आतिशी ने साझा करते हुए कहा कि, षड्यंत्र के पहले हिस्से में भाजपा अपनी शासित हरियाणा सरकार से दिल्ली के हिस्से का पानी रुकवा दिया। उन्होंने कहा कि, आज वज़ीराबाद बैराज पर पानी नहीं है। मुनक नहर से 1050 के बजाय 900 क्यूसेक पानी मिल रहा है। ऐसे में अगर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक पानी पहुँचेगा ही नहीं तो दिल्लीवालों को सप्लाई का पानी कैसे मिल पाएगा।

उन्होंने कहा कि, आज जितना भी पानी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में आ रहा है और वहाँ से यूजीआर तक जा रहा है, लोगों के घरों में जा रहा है। वहाँ ये कैसे होता है कि, रोज़ भाजपा के नेता उस मेन पाइपलाइन के पास फोटो खिंचवाने पहुँच जाते है? उन्होंने कहा कि, सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली को पानी पहुँचाने वाली मुख्य पाइपलाइन को कल जानबूझकर तोड़ा गया। उसके बड़े बोल्टो को काट कर निकाला गया। इस वजह से आज दक्षिणी दिल्ली के कई हिस्सों में पानी नहीं पहुँच पाया। आतिशी ने कहा कि, क्या ये ख़ुद ब ख़ुद हो गया या भाजपा के षड्यंत्र का दूसरा हिस्सा है? जिसके तहत पानी की पाइपलाइनो को नुक़सान पहुँचाया जा रहा है। क्योंकि जब पानी की पाइपलाइन टूटेगी और दिल्ली जल बोर्ड के लोग उसकी मरम्मत करने जाएँगे तो 5-6 घंटे तक पानी की सप्लाई को रोकना पड़ेगा और लोग परेशान होंगे।

आतिशी ने कहा कि, आज षड्यंत्र के तीसरे हिस्से में भाजपा के गुंडों ने दिल्ली जलबोर्ड के छत्तरपुर स्थित ऑफिस पर ही सरेआम हमला कर दिया। यहाँ भाजपा ने अपने गुंडों से तोड़फोड़ करवाई, पत्थरबाज़ी करवाई।

इस घटना की एक वीडियो सामने आई है, जिसमें साफ़-साफ़ दिख रहा है कि, जो लोग दिल्ली जलबोर्ड के ऑफिस में गुंडागर्दी और तोड़फोड़ कर रहे है वो भाजपा के लोग है। इन लोगों में से कई ने भाजपा का पटका पहन रखा है, जो जलबोर्ड के ऑफिस पर मटके और पत्थर फेंकते नज़र आए। वीडियो में भाजपा के नेता और पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी भी नज़र आए। और भीड़ रमेश बिधूड़ी ज़िंदाबाद के नारे लगाते नज़र आई।

इस बाबत आतिशी ने कहा कि, दिल्ली जलबोर्ड के छत्तरपुर स्थित ऑफिस पर हमला कर रहे थे उसमें भाजपा के दक्षिणी दिल्ली के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी थे, जो गुंडों को लेकर जलबोर्ड के ऑफिस के अंदर गए। भाजपा के इन गुंडों ने दिल्ली जलबोर्ड के ऑफिस में मटके फेंके, काँच तोड़े, ऑफिस में तोड़फोड़ की और साथ में रमेश बिधूड़ी के नाम के नारे लगा रहे है।

उन्होंने कहा कि, ये वीडियो साफ़-साफ़ दिखा देता है कि, दिल्ली जलबोर्ड के ऑफिस में गुंडागर्दी और तोड़फोड़ भाजपा ने की है, भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने की है।

आतिशी ने कहा कि, इन सभी चीजों से साफ़ हो जाता है कि भाजपा दिल्लीवालों के ख़िलाफ़ षड्यंत्र कर रही है। उन्होंने कहा कि, “हमनें इस गुंडागर्दी की शिकायत दिल्ली पुलिस से की है और दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी को ये वीडियो भेजी है। और अब इस बात का इंतज़ार करेंगे कि भाजपा और एलजी साहब के अन्तर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस क्या रमेश बिधूड़ी के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करती है, इस वीडियो पर संज्ञान लेती है या नहीं। हमें इंतज़ार रहेगा कि, दिल्ली पुलिस वीडियो में गुंडागर्दी करते नज़र आ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर एक्शन लेगी या फिर भाजपा और उनके एलजी सिर्फ़ और सिर्फ़ दिल्लीवालों को परेशान करने करते रहेंगे?

ये भी पढ़ें: Sonbhadra: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद वीआईपी कल्चर को लेकर अभियान तेज

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *