Advertisement

योगी हैं तो मुमकिन है, भगवा ने फिर से लहराया परचम 21 जिलों में गाड़े झंडे

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश में BJP ने जरूरी संख्याबल न होने के बावजूद 21 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्षों की सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की है। प्रतिद्वंद्वी प्रतियोगियों के या तो मैदान से हटने के बाद या सत्ताधारी पार्टी को अपना समर्थन देने के बाद सीटें जीतने में कामयाबी मिली। राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार देर रात जारी एक विज्ञप्ति में परिणामों की पुष्टि की। जिन 17 जिलों में भाजपा प्रत्याशी जिन सीटों पर निर्विरोध चुने गए उनमें चित्रकूट, आगरा, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, ललितपुर, झांसी, बांदा, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, मऊ और वाराणसी शामिल हैं।

Advertisement

 

सहारनपुर, बहराइच, पीलीभीत और शाहजहांपुर में विपक्ष समर्थित उम्मीदवारों द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को वाकओवर मिल गया।  राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि शेष 53 सीटों पर शनिवार को मतदान और मतगणना होगी। भाजपा समर्थित 21 उम्मीदवारों का निर्विरोध चुनाव विपक्ष, मुख्य रूप से सपा के आरोपों के बीच हुआ है, जिसमें सत्तारूढ़ दल पर राजनीतिक फायदे के लिए विपक्षी समर्थित उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लेने और धांधली करने का आरोप लगाया गया है। हिंदुत्व की राजनीति के केंद्र अयोध्या और मथुरा समेत 38 जिलों में बीजेपी और विपक्ष समर्थित उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला होगापीलीभीत में, सपा उम्मीदवार स्वामी प्रकाशानंद ने भाजपा समर्थित बलजीत कौर को जिताने के लिए अपना नामांकन वापस ले लिया।

 

प्रकाशानंद मुख्य रूप से भाजपा समर्थित उम्मीदवार थे जिन्होंने जिला पंचायत वार्ड चुनाव जीता था। हालांकि, अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा द्वारा उनका समर्थन नहीं करने के बाद वह सपा में चले गए। जबकि भाजपा उन्हें मनाने में कामयाब रही और उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। सहारनपुर में, बसपा समर्थित जयवीर उर्फ जॉनी द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस लेने के बाद भाजपा समर्थित मंगे राम चौधरी को वाकओवर मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *