Advertisement

देवरिया: सपा नेता अभिजीत यादव पर प्रशासन ने लगाया NSA, जिलापंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दौरान विवाद करने का है आरोप

Share
Advertisement

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सपा (समाजवादी पार्टी) प्रत्याशी के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट पर विवाद करने वाले एक सपा नेता अभिजीत यादव को कोतवाली पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया था। कोतवाली पुलिस ने आनन- फानन में उसके विरुद्ध मंगलवार को एनएसए के तहत केस दर्ज किया है। कोतवाल ने इसकी जानकारी जेल प्रशासन को दी है।

Advertisement

मालूम हो कि कलक्ट्रेट पर विवाद के मामले में सदर कोतवाली में पांच नामजद और 150 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। दरअसल, जब जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शनिवार को कलक्ट्रेट में पर्चा दाखिला हो रहा था। समाजवादी पार्टी की तरफ से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी शैलजा यादव अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिला करने कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। जहां पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मामला शांत कराया।

मामले में सदर कोतवाल राजू सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने सपा के जिलाध्यक्ष डॉ. दिलीप यादव, पूर्व विधायक गजाला लारी, पीडी तिवारी, रमाशंकर यादव, अभिजीत यादव समेत 155 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया। विवाद के समय कोतवाली पुलिस ने मौके से अभिजीत यादव पुत्र नागेन्द निवासी कारेकाट थाना बनकटा जिला देवरिया को गिरफ्तार किया था। जो मौके पर हंगामा कर रहा था।

पुलिस ने युवक का रविवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी में मेडिकल कराकर चालान कर दिया , जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने अभिजीत के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजा था। जिलाधिकारी ने मंगलवार को रासुका के तहत कार्यवाही करने की संस्तुति दे दी। जिस पर कोतवाली पुलिस ने अभिजीत यादव पर रासुका की कार्यवाही की। पुलिस ने इसकी सूचना जेल अधिकारियों को भी दी है। रिपोर्ट- मनोज शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें