Advertisement

Uttar Pradesh: अराजकतत्वों ने नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्ति तोड़ी, महादेव मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने से भक्तों में आक्रोश

Share
Advertisement

जनपद अलीगढ़ में अराजक तत्वों के द्वारा वर्षों पुराने प्राचीन महादेव मंदिर में घुस कर मंदिर में विराजमान नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियों को खंडित करते हुए मूर्तियां तोड़े जाने का मामला सामने आया हैं। जहां भाजपा नेता के गांव में महादेव मंदिर के अंदर रखी शनिदेव और नंदी बाबा की मूर्ति तोड़ने के बाद अराजक तत्व मूर्ति तोड़ने की वारदात को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। सुबह ग्रामीण मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो मंदिर के अंदर रखी नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियां टूटी हुई पड़ी थी।

Advertisement

मंदिर में मूर्ति टूटी हुई देख भक्तों के होश उड़ गए। जिसके बाद अराजकतत्वों के द्वारा देर रात मंदिर में घुस कर नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्ति तोड़े जाने की खबर लगते ही सैकड़ों ग्रामीणों का जमावड़ा मंदिर परिसर में लग गया। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मूर्ति तोड़ने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने और हंगामा किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए भक्तों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया।

अतर सिंह स्थानीय ग्रामीण

आपको बताते चलें कि अलीगढ़ जिले के थाना विजयगढ़ क्षेत्र के गांव गोकुलपुर में अराजक तत्वों के द्वारा देर रात वर्षों पुराने महादेव मंदिर में घुसकर मंदिर के अंदर विराजमान नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियों को खंडित करते हुए तोड़ दिया गया। महादेव मंदिर में शनिदेव और नंदी बाबा की मूर्तियां तोड़ने के बाद अराजक तत्व वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि सुबह होने पर जब ग्रामीण महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो मंदिर के अंदर के नजारे को देख उनके होश उड़ गए।

मंदिर के अंदर विराजमान वर्षों पुरानी नंदी बाबा और शनिदेव की मूर्तियां टूटी हुई पड़ी थी। मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे लोगों द्वारा मंदिर के अंदर अराजक तत्वों द्वारा घुसकर तोड़ी गई मूर्तियों की सूचना ग्रामीणों को दी गई। मूर्ति तोड़े जाने की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में गुस्साए ग्रामीण मंदिर पर इकट्ठा हो गए और मंदिर के अंदर घुसकर मूर्ति तोड़ने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मंदिर प्रांगण में किए जा रहे हंगामे की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने और ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर इलाका थाना अध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति तोड़े जाने को लेकर हंगामा कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया।

रिपोर्ट – संदीप शर्मा, संवाददाता अलीगढ़ 

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh: इस अपराध के कारण पूर्व विधायक को 5 साल की जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *