Advertisement

UP News: अक्षय तृतीया पर बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

Share
Advertisement

UP News: अक्षय तृतीया पर रविवार की सुबह जन-जन के आराध्य ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के चरण दर्शन के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। श्रद्धालु अपने आराध्य के वर्ष भर में एक बार अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर सुबह चरण दर्शन की अभिलाषा लिए ललायित दिखे। सुगंधित इत्र और पुष्पों से महकता मंदिर परिसर श्रद्धालुओं में बरबस ही आध्यात्मिक भावना का संचार कर रहा था। 

Advertisement

मंदिर में भीनी-भीनी सुगंध और चंदन की आभा का वातावरण भक्तों को अपने आराध्य ठाकुर बांके बिहारी महाराज के श्रीचरणों की ओर खींचे ले जा रहा था। अक्षय तृतीया पर समय से कुछ पहले मंदिर के पट खुले संपूर्ण मंदिर प्रांगण ठाकुर बांके बिहारी लाल के जयघोषों से गुंजायमान हो उठा। ठाकुर श्री बांके बिहारी महाराज को मंदिर सेवायतों ने पिछले कई दिन से तैयार किए जा रहे चंदन श्रृंगार में चंदन के साथ केसर, कर्पूर का लेप लगाकर ठंडक का अहसास कराया।

 देश और विदेशों से आए श्रद्धालु ठाकुर बांके बिहारी के चंदन प्रसाद को लेकर अपने को धन्य मान रहे थे। ठाकुरजी के दर्शन का यह क्रम सुबह और सायं कालीन बेला में चला। शाम को भी भक्तों की भीड़ संभाले नहीं संभली। मंदिर प्रांगण ठाकुर बांके बिहारी के जयकारों से गुंजायमान हो रहा है। वहीं शाम को ठाकुर बांके बिहारी महाराज सर्वांग दर्शन देंगे।

ये भी पढ़ें: UP News: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की सेल्फी विद अमृत सरोवर महाअभियान की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें