Advertisement

UP News: ‘आने वाले चुनाव में बैलेट पेपर से होना चाहिए मतदान…’, लोकसभा चुनाव को लेकर बोले अखिलेश यादव

UP News akhilesh yadav is in greator noida speaks on lok sabha election should be done on ballot paper news in hindi
Share

UP News:

Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियां जोरो शोरों से तैयारियां करती हुई दिखाई दे रही है। हाल ही में 5 राज्यों में हुए चुनाव को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र पर ईवीएम का मुद्दा उठाया गया था। जिसके बाद से ही लगातार बैलेट पेपर से मतदान की प्रक्रिया करवाने की मांग की जा रही है।

Advertisement

UP News ग्रेटर नोएडा में बोले अखिलेश यादव

सोमवार को सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ग्रेटर नोएडा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे यहां कार्यक्रम में पहुंचने के बाद उन्होनें आगामी चुनाव को लेकर अपनी मांग सामने रखी है। दरअसल कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों द्वारा उनसे सवाल किए गए। जिसपर उन्होनें प्रतिक्रिया स्वरुप अपने मांगे रख दी हैं।

ऐसे करवाए जाएं मतदान

बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव बोलें  भारत में विकसित देशों की तरह बैलेट पेपर से मतदान की परंपरा को शुरू करना चाहिए। इसी दौरान जब उनसे राम मंदिर के उद्धघाटन को लेकर भी सवाल किया गया था। जिसपर उन्होनें कहा कि यदि उन्हें निमंत्रण मिलेगा तो वह राम मंदिर उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियां तैयार

आगामी 2024 के चुनाव को लेकर पार्टियां जोरो शोरों से तैयारी करते हुए दिखाई दे रही हैं। इस संबंध में 19 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस की मीटिंग भी होने वाली है। आपको बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी के भतीजे का विवाह दो दिन पहले संपन्न हुआ था। इसी के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंचे हुए हैं।

इस से पहले भी कर चुके है मांग

अभी हाल ही में पांच राज्यों में चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हुए हैं। इस चुनाव में कांग्रेस को भारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस हार के बाद से ही तमाम विफक्षी दलों द्वारा ईवीएम को लेकर सवाल उठाए जा रहे है। वहीं सोमवार को एक बार फिर इसी मुद्दे को उठाते हुए बैलेट पेपर से चुनाव लड़ने का मुद्दा अखिलेश यादव ने उठाया है।

यह भी पढ़े:https://hindikhabar.com/state/mp-news-former-cm-shivraj-singh-chauhan-got-a-call-from-delhi-will-meet-with-jp-nadda-tomorrow-news-in-hindi/

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *