Advertisement

Punjab News: अग्निवीर अमृतपाल के परिजनों से मिले सीएम मान

Share
Advertisement

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान सोमवार, 15 अक्टूबर को अग्निवीर अमृतपाल के घर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अग्निवीर के परिजन से मुलाकात की और अपनी संवेदना प्रकट की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अग्निवीर अमृतपाल के परिवार को आर्थिक मदद की राशि 1 करोड़ रुपए का चेक सौंपा। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भारत सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर स्कीम का विरोध भी किया। उन्होंने कहा कि वो इस विषय के बारे में गृह मंत्रालय, भारत सरकार के सामने जरूर उठाएंगे।

Advertisement

Punjab News: अमृतपाल शहीद कहे जाएंगे

सीएम ने इसके साथ ही ये भी कहा कि अग्निवीर अमृतापल को शहीद कहा जाएगा। केंद्र सरकार की इस योजना की आलोचना करते हुए कहा कि सरासर बहादुर फ़ौजी जवानों के योगदान को अपमानित करने वाली यह योजना है। और केंद्र सरकार को इस योजना पर पुन: विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के तहत भर्ती किए गए जवानों को नियमित फ़ौज के तौर पर शामिल किया जाना चाहिए।

खुदखुशी नहीं करता है सैनिक

मुख्यमंत्री मान ने अमृतापल की मौत को लेकर आत्महत्या वाली बात पर कहा कि खुदकुशी करना कायरता का काम है और एक सैनिक कभी खुदखुशी नहीं कर सकता। उन्होंने आगे कहा कि अमृतापल को पंजाब सरकार शहीद का दर्जा दिलवाएंगी।

ये भी पढ़ें- Punjab News: घर वापसी तो हुई, लेकिन ज्वाइनिंग में फंसी पेंच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *