Advertisement

Punjab News: युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने की मुहिम

Share
Advertisement

Punjab News: पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए सीएण भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग बुधवार, 18 अक्टूबर को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में इकट्ठा हुए। मुख्यमंत्री के साथ धरती मां के सच्चे सपूत के तौर पर राज्य के नौजवानों ने शपथ लिया कि वह नशा से दूर रहेंगे। इसके साथ ही युवाओं ने ये भी प्रण लिया कि वह अपने आस-पास के लोगों को भी नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे और विकसित एवं रंगला पंजाब बनाने के लिए काम करेंगे। इस समागम के दौरान उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब वो वक्त आ गया है, जब आपको आगे आकर नशे के विरुद्ध आखिरी निर्णायक प्रयास करना है। और रंगला पंजाब बनाना है।

Advertisement

Punjab News: रंगला पंजाब बनाने का लिया शपथ

इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य को नशा के श्राप से मुक्ति दिलाने के लिए अंतिम और निर्णायक प्रयास करने का समय आ चुका है। राज्य सरकार पूरी कोशिशों के साथ नशों की सप्लाई लाईन तोड़ रही है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में नशा को खत्म करने के लिए तीन ध्रुवीय रणनीति अपनाई है। इसके एक हिस्से के तहत पंजाब में खेल को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिससे युवाओं की ताकत को रचनात्मक दिशा में लगाया जा सके। वहीं दूसरे हिस्से के रूप में युवाओं को रोजग़ार उपलब्ध कराने पर ध्यान दिया जा रहा है।

युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश

सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह इस कहावत से हम अच्छी तरह अवगत हैं कि खाली मन शैतान का घर होता है, इसलिए युवाओं को रोजग़ार उपलब्ध कराने पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। जिससे वह काम में व्यस्त रहें। सीएम ने कहा कि पंजाब में प्रत्येक साल 2100 नियमित पदों पर भर्तियां चल रही है। ताकि युवाओं काम में व्यस्त रहे।

ये भी पढ़ें- Drug free Punjab: नशे के खिलाफ CM भगवंत मान का प्लान, तीन स्तरीय रणनीति से नशे का होगा अंत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *