Advertisement

बदलेंगे सियासी समीकरण! धनंजय सिंह ने किया बीजेपी का समर्थन, राजा भैय्या बोले यह…

Politics of UP

Politics of UP

Share
Advertisement

Politics of UP: जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में सियासी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं. यहां से पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह ने बीजेपी को समर्थन दिया है. समर्थकों के साथ एक बैठक के बाद धनंजय सिंह ने यह फैसला लिया. बता दें कि उनकी पत्नी श्रीकला का टिकट बसपा ने एन मौके पर काट दिया था. वहीं दूसरी ओर कौशांबी में जनसत्ता दल(लोकतांत्रिक) के रघुराजप्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या ने यह कहकर सियासत में हलचल ला दी है कि वो किसी भी पार्टी को सपोर्ट नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता अपने विवेक और पसंद के उम्मीदवार को मतदान करें.

Advertisement

पहले बात जौनपुर की करते हैं. बताया जाता है कि यहां पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह पत्नी का टिकट कटने के बाद बसपा से नाराज चल रहे थे.  इसके बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीतिक हालात के हिसाब से बीजेपी बेहतर है. उनके समर्थक बीजेपी के लिए काम करेंगे.

बता दें कि धनंजय सिंह को अपहरण रंगदारी के एक मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है. फिलहाल वो जमानत पर बाहर हैं. अब उनके इस ऐलान का फायदा पूर्वांचल में बीजेपी को हो सकता है. उनकी ठाकुर समाज पर अच्छी पकड़ है. कृपाशंकर सिंह जौनपुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. धनंजय ने कहा कि जनता के लिए लड़ते हैं. इसलिए मुकदमे होते हैं. उन्होंने जनता से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

वहीं बात अगर कौशांबी की करें तो राजा भैय्या ने यहां खलबली मचा दी है. उन्होंने कहा कि हम किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे. जनता अपनी सूझबूझ से वोट दे. आशंका है कि राजा भैय्या के इस ऐलान से बीजेपी को कौशांबी में मुश्किल हो सकती है. ऐलान से पहले कौशांबी से सांसद और बीजेपी उम्मीदवार विनोद सोनकर व केंद्रीय मंत्री संजीव बलियान ने बेंती में कुंडा कोठी पहुंचकर राजा भैया से मुलाकात की थी. अब उनका यह ऐलान लोकसभा चुनावों पर क्या असर डालेगा यह तो वक्त ही बताएगा.

यह भी पढ़ें: Bihar: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुशील कुमार मोदी को दी श्रद्धांजलि

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें