Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पल्लवी ने मचाई बीजेपी-सपा में हलचल, PDM उम्मीदवार बिगाड़ेंगे खेल ?

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Share
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी से विधायक और अपना दल कमेंरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पलवी पटेल भी अब लोकसभा चुनाव के रण में उतर गई है। समाजवादी पार्टी से विधायक होते हुए पलवी पटेल ने अपना दल कमेरावादी से सात प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में उतार दिया, जिसके बाद से समाजवादी पार्टी की फूट पूरी तरीके से खुलकर सामने आ गई है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव में जहां सभी दल अपने गठबंधन को मजबूत करने में लगे हुए हैं, तो वहीं पर समाजवादी पार्टी में फूट खुलकर सामने आ रही है। समाजवादी पार्टी से विधायक और अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पल्लवी पटेल अब खुलकर समाजवादी पार्टी के खिलाफ सामने आ गई है। पीडीए के खिलाफ पीडीएम के नारे के साथ पल्लवी पटेल ने अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव के लिए 7 प्रत्याशियों को चुनावी रण में उतार दिया है, जिसके बाद से समाजवादी पार्टी खेमे में हलचल मच गई है।

पहले भी एक सीट पर उतार चुकी हैं प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव में पलवी पटेल के द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने के बाद साफ है की पल्लवी पटेल अब पूरी तरीके से बगावती तेवर में आ गई है , गौरतलब है कि इसके पहले भी पल्लवी पटेल ने एक सीट पर अपना लोकसभा प्रत्याशी उतारा था, लेकिन समाजवादी पार्टी से आपसी बात के बाद पलवी पटेल ने अपना प्रत्याशी वापस ले लिया था। लेकिन अब एक बार फिर से पलवी पटेल ने लोकसभा चुनाव में अपने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है , जिससे की साफ है की अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल के बीच में मतभेद बढ़ गए है।

भाजपा-सपा आमने सामने

जिस पर भाजपा ने साफ तौर पर बताया कि जहां अखिलेश यादव लगातार पीडीए की बात करते हैं लेकिन यह गठबंधन सिर्फ अपने परिवार वाद को आगे बढ़ाने के लिए है और यही कारण है कि अब पलवी पटेल ने पीडीएम का नारा देते हुए अपने प्रत्याशी चुनावी रण में उतरे है । साफ है कि यह गठबंधन सिर्फ और सिर्फ अपने राजनीतिक फायदे की दृष्टिगत था , विपक्ष को जनता के मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है। वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि यह चुनाव हार या जीत का नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है इसलिए जरूरत है कि सभी लोग एक साथ रहकर चुनाव लड़े।

रिपोर्ट- विक्रम सिंह राठौड़, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Fire: झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *