Advertisement

Haryana: नूंह में संभावित तनाव के बारे में जानकारी नहीं थी- हरियाणा के गृह मंत्री विज

Share
Advertisement

Haryana: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उनके पास 31 जुलाई को नूंह जिले में भीड़ द्वारा धार्मिक जुलूस पर हमला किए जाने के बाद संभावित तनाव के बारे में कोई खुफिया जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कोई जानकारी नहीं है।’

Advertisement

उन्होंने कहा, “पता नहीं यह (खुफिया इनपुट) किसके पास था या नहीं, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। कम से कम मुझे इसके बारे में नहीं पता था।” एक टीवी चैनल के सीआईडी ​​इंस्पेक्टर के स्टिंग का जिक्र करते हुए जिसमें कथित तौर पर दावा किया गया है कि अधिकारियों के पास मुस्लिम बहुल जिले में विहिप यात्रा के दौरान संभावित गड़बड़ी के बारे में इनपुट थे, विज ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन का एक वीडियो वायरल हो रहा है और इसकी जांच की जानी चाहिए कि इंस्पेक्टर कौन था। उस ख़ुफ़िया जानकारी को साझा किया।

मंत्री ने पूछा, “अगर उनके पास जानकारी थी, तो उन्होंने इसे किसके साथ साझा किया,” उन्होंने कहा कि उन्होंने वीडियो को विश्लेषण के लिए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजा था। राज्य का आपराधिक जांच विभाग मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अधीन आता है।

सांप्रदायिक झड़पों के संबंध में अब तक कुल 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 को निवारक हिरासत में लिया गया है और 102 एफआईआर दर्ज की गई हैं। हरियाणा में विपक्षी दलों का आरोप है कि नूंह में हुई हिंसा बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलता का नतीजा है।

ये भी पढे़ं:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *