Advertisement

Weather Update: यूपी-बिहार में बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली में इस दिन बारिश के आसार

Weather Update cloudy weather in up bihar
Share
Advertisement

Weather Update: अप्रैल महीना अपने साथ भयानक गर्मी लेकर आया है। राजधानी दिल्ली में तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। मौसम विभाग 2 दिन यानि आज और कल के लिए फिर से तापमान में इजाफे की चेतावनी दी है। लोगों को गर्मी और लू का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, यूपी, बिहार, हरियाणा और पंजाब में मौसम ने करवट ली है। यहां पर बादल छाए नजर आ रहे हैं। यानि जनता को फिलहाल गर्मी में राहत मिलने के आसार हैं।

Advertisement

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में लोग गर्मी से परेशान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों से तापमान में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। लोगों को हवा में भी गर्माहट महसूस हो रही है। बुधवार (10 अप्रैल) को दिल्ली के नरेला में तापमान 41.2 डिग्री आंका गया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले दो दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा और लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

लेकिन लोगों को 2 दिन बाद इस गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है। मौसम विभाग की मानें तो 13 अप्रैल को आंधी के साथ दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की पूरी संभावना है। वहीं, 14 और 15 अप्रैल को भी हल्की बारिश और आंधी की संभावना है। इसके चलते तापमान में 5 डिग्री तक की कमी देखने को मिल सकती है। 

यूपी-बिहार में बदला मौसम का मिजाज

यूपी, बिहार, हरियाणा और पंजाब में तो मौसम ने करवट ले ली है। यहां वीरवार (11 अप्रैल) सुबह से ही ठंडी हवाओं के साथ आसमान पर बादल छाए नजर आए। मौसम में 5 से 6 डिग्री तक की गिरावट भी दर्ज की गई। इतने दिनों से बढ़ती गर्मी की वजह से लोग परेशान थे। लेकिन अब लोगों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें- Jammu and Kashmir: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *