Advertisement

ED की चार्जशीट में प्रियंका गांधी का नाम, कांग्रेस ने कहा बीजेपी की साजिश

Share
Advertisement

Money Laundering: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने धन शोधन निवारण अधिनियम केस में प्रवर्तन निदेशालय के चार्जशीट में पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम आने पर गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह एक साजिश है। प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने 2006 में दिल्ली स्थित रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा में लगभग पांच एकड़ कृषि भूमि खरीदी और 2010 में उसे वापस बेच दी।

Advertisement

Money Laundering: जमीन लेनदेन का है आरोप

ईडी ने यह भी कहा है कि उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने लगभग 40 एकड़ जमीन खरीदी थी। एजेंट एचएल पाहवा से एक एकड़ ज़मीन ली और बाद में उसे वापस बेच दी। बता दें कि पाहवा वही एजेंट है जिसने एनआरआई व्यवसायी सीसी थंपी को जमीन बेची थी, जो संजय सिंह भंडारी से जुड़ा हुआ है, जिसकी कई एजेंसियां ​​मनी लॉन्ड्रिंग, विदेशी मुद्रा और काले धन कानूनों के उल्लंघन और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम से जुड़े मामले में जांच कर रही हैं।

Money Laundering: बीजेपी पर साजिश रचने का आरोप

सीसी थम्पी पर भंडारी को अपराध की कमाई छिपाने में मदद करने का आरोप लगाया गया है। पिछले आरोपपत्र में ईडी ने आरोप लगाया था कि वाड्रा थम्पी के करीबी सहयोगी हैं। इन सब पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा टिप्पणी करते हुए कहा, “देखो चुनाव से पहले वे क्या करेंगे, यह तो बस शुरुआत है। वे ऐसा पहली बार नहीं कर रहे हैं, जब चुनाव आता है तो वे ऐसी साजिश रचते हैं। उन्हें साजिश रचने दीजिए।”

ये भी पढ़ें- ‘राम मंदिर जाना पसंद करेंगे, लेकिन चुनाव से पहले नहीं’, सांसद शशि थरूर ने कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें