Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: आज AAP कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा, दिल्ली की इन सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी

Share
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा को लेकर सियासत तेज हो गई है. चुनाव लिए कांग्रेस के साथ सीटों का समझौता होने के बाद आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम तय करने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर मंगलवार यानी आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक होने वाली है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज बैठक में आम आदमी पार्टी दिल्ली, गुजरात और हरियाणा की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देगी.

Advertisement


Lok Sabha  Elections 2024: सीएम आवास पर होगी बैठक

आप पार्टी सूत्रों के अनुसार, पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की मंगलवार को बुलाई गई है. पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुलाई गई है. पीएसी की इस बैठक में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक बैठक के बाद पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार का भी एलान हो सकता है. बता दें कि गठबंधन के तहत AAP पार्टी के खाते में दिल्ली की सात सीटों में से चार सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

दिल्ली की इन सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी दिल्ली में चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट आप पार्टी के खाते में आयी है, वह दिल्ली में नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, और पश्चिमी दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली से पूर्व सांसद सुशील गुप्ता, दक्षिण दिल्ली से विधायक करतार सिंह तंवर व बीएस जून, पूर्वी दिल्ली से पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, और पश्चिमी दिल्ली से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा व विधायक नरेश बाल्यान के अलावा अन्य नेताओं के नामों पर विचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़े- Delhi News: एलएनजेपी हॉस्पिटल में आग लगने से मचा हडकंप, शॉर्ट सर्किट होने से हुआ हादसा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *