Advertisement

‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’, दिल्ली के वोटर्स के लिए CTI की जबरदस्त पहल   

Lok sabha Election 2024

Lok sabha Election 2024

Share
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में चार चरणों के मतदान हो चुके हैं। इन चार चरणों में कुछ जगह कम मतदान हुआ, इसी को देखते हुए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष प्रकार का अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में राजधानी दिल्ली के बाजारों में वोटरों को खरीदारी पर छूट दी जा रही है। सीटीआई (चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री) ने इसको लेकर जबरदस्त पहल की है, यानी दिल्ली और दिल्ली के बाहर से जितने वोटर्स मतदान के बाद दिल्ली के बाजारों में खरीदारी करने पहुंचेंगे उन्हें अलग-अलग समान पर ऑफर दिया जाएगा।

Advertisement

दरअसल, बीते चार फेज में मतदान का रुझान देखते हुए सीटीआई ने ये महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इससे जनता के बीच न सिर्फ जागरूकता फैलेगी, बल्कि दिल्ली का वोटर टर्नआउट भी बढ़ेगा। सीटीआई ने फैसला लिया है कि दिल्ली में सभी वोटर्स को बाजारों में अलग-अलग चीजों पर डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा। अब वो चाहे खाने पीने पर हो, शॉपिंग पर हो, गहने खरीदने पर हो या ब्यूटी कॉस्मेटिक पर हो।

दिल्ली के 50 से ज्यादा बाजार में दी जा रही छूट

Lok Sabha Election 2024: सीटीआई की इस पहल में 50 से ज्यादा बाजार शामिल हैं। वोट देकर आओ और डिस्काउंट लेकर जाओ के इस ऑफर में कश्मीरी गेट, कमला नगर, लाजपत नगर, चांदनी चौक, रोहिणी, करोल बाग, नेहरू प्लेस के साथ दिल्ली के तमाम और बड़े बाजार शामिल हैं। वोटर्स को इंक का निशान दिखाने पर 15 से 25 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह डिस्काउंट सिर्फ कपड़े जूते और कॉस्मेटिक तक सीमित नहीं है बल्कि ज्वैलरी पर भी लोगों को 1 प्रतिशत छूट मिलेगी।

मतदाताओं को यहां के बाजार में मिलेगा डिस्काउंट

लाजपत नगर संगठन के तमाम व्यापारियों की माने तो इस पहल से 25 को दिल्ली के ज्यादा से ज्यादा वोटर अपने घर से निकाल कर मतदान करेंगे और बीते चार फेज में जो वोटिंग टर्न आउट कम रहा है। वह छठे फेज में बढ़ जाएगा, क्योंकि ये ऑफर सिर्फ दिल्ली के मतदाताओं के लिए नहीं है बल्कि आसपास के वो मतदाता, जिन्होंने पांचवे फेज में वोटिंग की होगी वो भी दिल्ली के बाजारों में इस डिस्काउंट ऑफर का लुत्फ उठा सकते हैं।

दिल्ली के बाजारों में डिस्काउंट ऑफर पाने के लिए मतदाताओं को कुछ खास नहीं करना होगा बल्कि उनकी उंगली पर इंक का निशान होना चाहिए और उन्हें यह भी याद रखना होगा कि ऑफर मतदान के अगले दिन यानी सिर्फ 26 मई तक सीमित है।

ये भी पढ़ें: Bihar: पूर्णियां में महिला की हत्या, आंखें और नाखून भी निकाले

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *