Advertisement

Bihar: सीएम पहुंचे जनता दरबार, सुनीं लोगों की फरियाद

CM Nitish in janta darbar

CM Nitish in janta darbar

Share
Advertisement

CM Nitish in janta darbar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में सोमवार को जनता की समस्याएं सुनीं। 4, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में शामिल हुए। ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 55 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertisement

CM Nitish in janta darbar: किसी ने पेंशन तो किसी ने नौकरी न मिलने की बात कही

कार्यक्रम में बांका जिले से आये छबिला यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि तिलका मांझी विश्वविद्यालय, भागलपुर के अंतर्गत एसएम कॉलेज में इलेक्ट्रीशियन के पद पर जून 2015 में सेवानिवृत हुआ लेकिन अब तक मुझे सेवांत लाभ एवं पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मुजफ्फपुर जिले की ममता कुमारी ने आरोप लगाया कि आंगनबाड़ी सेविका की बहाली में अनियमितता बरती गई है जिसके कारण मेरा नियोजन नहीं हो पा रहा है। सहरसा जिले से आयी मोनिका कुमारी ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में मेरे दोनों पैर कट गए। काफी खर्च के बाद मैं ठीक हो पाई हूं लेकिन कृत्रिम पैर लगवाने के लिए मेरे पास पैसा नहीं है। कृत्रिम पैर लगवाने हेतु मदद दी जाए।

मजदूरों को प्रताड़ित करने की शिकायत

गोपालगंज जिले से आए राहुल कुमार रंजन ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि थावे प्रखंड अंतर्गत लक्ष्वार मंदिर में सार्वजनिक शौचालय, शुद्ध पेयजल आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया करायी जाए। गोपालगंज जिले से ही आए मनोज कुमार तिवारी ने मगध चीनी मिल प्रबंधक द्वारा मजदूरों को प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की। समस्तीपुर जिले से आई चंद्रमा कुमारी ने जमुई जिले में स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की कमी की बात कही।

संबंधित विभागों को किया निर्देशित

पटना जिले से आये सुनील कुमार ने अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली नौकरी न मिलने की शिकायत की। बक्सर जिले के डुमरांव से आई पूजा कुमारी, भोजपुर जिले से आई गुड़िया कुमारी ने बालिका प्रोत्साहन राशि न मिलने की शिकायत की। सीएम ने सभी की शिकायत सुन संबंधित विभागों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम सहित ये भी रहे मौजूद

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज, श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम, सूचना प्रावैधिकी मंत्री मो इसराईल मंसूरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस सिद्धार्थ आद उपस्थित थे।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: अक्षत और भभूत वाली पार्टी बनकर रह गई भाजपा- धीरेंद्र, भाकपा माले

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *