Advertisement

विधानसभा में बोले तेजस्वी… ‘अरे हम लोग नाचने-गाने के लिए थोड़ी न हैं’

Tejashwi to Nitish

Tejashwi to Nitish

Share
Advertisement

Tejashwi to Nitish:  बिहार विधानसभा में तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिस भाजपा (तत्कालीन जनसंघ) ने आरक्षण बढ़ाने पर कर्पूरी ठाकुर को मुख्यमंत्री पद से हटाया था आप उन्हीं के साथ जाकर बैठ गए। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश जी कह रहे थे मन नहीं लग रहा। वह बोले… अरे हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़ी न हैं। आपका मन लगाने के लिए। हम आपका सहयोग करने के लिए थे।

Advertisement

‘आपने जिसे असंभव कहा, हमने उसे मुमकिन किया’

बिहार फ्लोर टेस्ट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “आपने(नीतीश कुमार) कहा था कि हम लोगों का एक ही लक्ष्य है। न प्रधानमंत्री बनना है, न मुख्यमंत्री बनना है। देशभर के विपक्षी पार्टियों को गोलबंद करना है। जो तानाशाह है उसे दोबारा नहीं आने देना है। जब आप गवर्नर हाउस से बाहर आए, तो आपने(नीतीश कुमार) कहा ‘मन नहीं लग रहा था। मन नहीं लग रहा था तो हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़ी हैं… जो काम आप बोलते थे असंभव है, उसे हम लोगों ने मुमकिन करके दिखाने का काम किया…”।

‘…आप कहां बैठ गए’

तेजस्वी यादव ने कहा, “कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिला, बहुत खुशी की बात है। कर्पूरी ठाकुर और मेरे पिता(लालू यादव) के साथ आप(नीतीश कुमार) काम कर चुके हैं। आपको तो ये पता था कि जब कर्पूरी ठाकुर ने आरक्षण बढ़ा दिया तो जनसंघ वालों ने ही कर्पूरी ठाकुर को मुख्यमंत्री पद से हटाया। आप कर्पूरी ठाकुर का नाम लेते हैं, फिर भी आप कहां बैठ गए। वही भाजपा और जनसंघ वाले कहते थे कि आरक्षण कहां से आएगा?…”


हम नीतीश को राजा दशरथ की तरह मानते हैं पिता

तेजस्वी यादव ने कहा, “मुख्यमंत्री हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और हमेशा रहेंगे… कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमें बोलते रहे की तुम हमारे बेटे की तरह हो… हम भी नीतीश कुमार को राजा दशरथ की तरह ही पिता मानते हैं… इनकी मजबूरी रही होगी जैसे राजा दशरथ की रही थी कि भगवान राम को वनवास भेज दिया गया। हालांकि हम इसे वनवास नहीं मानते हैं। हमें तो इन्होंने(नीतीश कुमार) जनता के बीच भेजा है, उनके सुख और दुख का भागीदार बनने के लिए।”

यह भी पढ़ें:  फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी को झटके पर झटका, तीन विधायक जेडीयू के पाले में

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *