Advertisement

3 करोड़ का घोटाला: बैंक शाखा प्रबंधक सहित चार निलंबित

Bank Fraud in Gopalganj

Bank Fraud in Gopalganj

Share
Advertisement

Bank Fraud in Gopalganj: बिहार के गोपालगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां 3 करोड़ के घोटाले मामले में सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक शाखा प्रबंधक सहित चार कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.पूरी करवाई सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंधक निदेशक सैयद मसरुक आलम ने क़ी है.

Advertisement

Bank Fraud in Gopalganj: राशि रिकवरी को लेकर चल रही कार्रवाई

बता दें की गोपालगंज स्थित सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की भोरे शाखा में करीब तीन करोड़ की राशि का फ्रॉड करने का मामला सामने आया था. घोटाले का मामला सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन बोर्ड ने शाखा प्रबंधक समेत तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है. वहीं राशि रिकवरी को लेकर कार्रवाई चल रही है. प्रबंधन बोर्ड ने राशि घोटाला का मामला सामने आने के बाद कमेटी का गठन कर जांच कराई है.

Bank Fraud in Gopalganj: संबंधियों के खाते में रुपये ट्रांसफर करने के प्रमाण

बताया गया कि जांच में सगे-संबंधियों के 12 खातों में राशि ट्रांसफर करने का पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद भोरे शाखा प्रबंधक चौधरी संजय कुमार रामाकांत, पेंटा आइटी सहायक संजय यादव, सहायक संजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. द सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंधक निदेशक सैयद मसरुक आलम ने बताया कि भोरे में बैंक का कामकाज प्रभावित न हो, इसके लिए शाखा प्रबंधक के रूप में अमितोश रंजन व सहायक मोहित सिन्हा को तैनात किया गया है.

Bank Fraud in Gopalganj: अभी तक वसूले जा चुके 85 लाख रुपये

मामले में 85 लाख रुपये की राशि रिकवरी कर ली गई है. दूसरी तरफ ऑडिटर की टीम बुलाकर इस पूरे प्रकरण में भोरे, कटेया, विजयीपुर शाखा की हाइलेवल जांच कराई जा रही है ताकि अन्य शाखाओं में गड़बड़ियां हो तो सामने आ सकें और जांच कर कार्रवाई की जा सके.

रिपोर्ट- प्रदीप शर्मा, संवाददाता, गोपालगंज, बिहार

ये भी पढ़ें: करोड़ों देशप्रेमियों की चाहत, नीतीश बनें प्रधानमंत्री- जमा खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *