West Bengal: ममता मंत्रिमंडल में होगा बदलाव, कैबिनेट में 5 नए मंत्रियों को मिलेगी जगह, 4 मंत्री होंगे बाहर

Mamata Banerjee

West Bengal: पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंंगाल की राजनीति में भूचाल सा आ गया है और चीजें उथल-पुथल हो गईं हैं। ममता कैबिनेट (Mamata Banerjee) में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी जब से ED की रडार पर आए हैं, तभी से ममता बनर्जी और उनके पद दोनों पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसी आशंकाएं भी जताईं गई कि मंत्रीमंडल में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। वहीं ममता बनर्जी ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई।

ममता मंत्रिमंडल में होगा बदलाव

बैठक में कई बदलावों पर मुहर लगीं। बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बताया की मंत्रिमंडल में कई बदलाव होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता मंत्रिमंडल में 5 नए चेहरों को शामिल किया जाएगा और साथ ही 4 मंत्री कैबिनेट से बाहर भी हो सकते हैं। हांलाकि उन्होंने कहा की ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे। वहीं यह सारे बदलाव बुधवार को किए जाएंगे।

कैबिनेट में 5 नए मंत्रियों को मिलेगी जगह

कैबिनेट की बैठक के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 7 नए जिले बनाने का ऐलान किया। इन जिलों में सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा। पश्चिम बंगाल में पहले से 23 जिले हैं, वहीं इन जिलों के जुड़ने के बाद इसकी संख्या 30 हो जाएगी। बता दें कि ED ने पश्चिम बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में 22 जुलाई को छापेमारी की थी जिसके बाद से पार्थ चटर्जी जेल में हैं। वहीं एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है। ममता बनर्जी के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के लिए काम करने में लगाया जाएगा।

Read Also:- Sanjay Raut की गिरफ्तारी के बाद बोले, ‘एकनाथ शिंदे’ जो जैसा करेगा वो वैसा भरेगा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *