Weather Update: भीषण गर्मी के बीच राहतभरी ख़बर, IMD ने जताई भारी बारिश की संभावना

देश में भीषण गर्मी Heat Scorching पड़ रही है. भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. इस बीच मौसम विभाग IMD ने राहतभरी ख़बर सुनाई है. उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है.

Share This News

इस समय देश में भीषण गर्मी Heat Scorching पड़ रही है. भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. इस बीच मौसम विभाग IMD ने राहतभरी ख़बर सुनाई है. उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. अगले कुछ दिनों में यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर मे भारी बारिश की संभावना जताई है.

तेज हवा के साथ जताई बारिश की संभावना

मौसम विभाग IMD के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक कई राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. उत्तर प्रदेश में भी मौसम विभाग ने राहतभरी ख़बर सुनाई है. 16 और 17 मई को हल्की बारिश की संभावना जताई है.

राजस्थान और यूपी में सबसे ज्यादा तापमान

जानकारी के लिए बता दे कि, इन दिनों यूपी और राजस्थान सबसे ज्यादा भीषण गर्मी की चपेट में है. शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर में सबसे ज्यादा 44.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड दर्ज किया गया था. अब गर्मी को लेकर राहत की सांस देने वाली खबर आई है.

इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावना

IMD ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 16 मई को आंधी-तूफान की संभावना है. वहीं, उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में 14 और 15 मई को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है. जिससे गर्मी से राहत जरूर मिलेगी साथ ही तेज बारिश की भी संभावना है.

हिमाचल में बना हुआ अच्छा मौसम

भीषण गर्मी के बीच हिमाचल में मौसम अच्छा बना हुआ है. कुल्लू में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है. शिमला में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. बाकी जिलों में प्रदेश के बादल छाए रहने की संभावना है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.