राहुल गांधी के खिलाफ उठी कांग्रेस पार्टी में आवाज, जानें किन राज्यों में पास हुए प्रस्ताव

राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ समेत देश के अन्य राज्यों की कांग्रेस इकाईयों ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्तावों पर मुहर लगा दी है। वहीं वायलाड से सांसद राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस के अध्यक्ष बनाने की मांग जोरों पर है। फिलहाल ये बताया जा रहा हैं कि एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में उनके नाम का समर्थन कर रहे प्रस्तावों पर मुहर लग चुकी है। लेकिन इसी बीच तमिलनाडु में एक कांग्रेस नेता इस प्रस्ताव का विरोध कर रहा हैं। वहीं कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में व्यस्त राहुल चुनाव लड़ने से इनकार करते नजर आ रहे है।

किन राज्यों में पास हुए प्रस्ताव

माना जा रहा है कि कांग्रेस के डेटा एनालिटिक्स डिपार्टमेंट के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में असंतोष जाहिर किया है। खास बात तो यह कि राहुल के करीबी माने जाने वाले चक्रवर्ती उन नेताओं में से एक हैं जो लगातार दबी आवाज में कांग्रेस में संगठन स्तर पर सुधार की बात कर रहे है। रिपोर्ट के अनुसार, नेताओं का मानना है कि चक्रवर्ती को लगता है कि इन प्रस्ताओं की जरुरत नहीं हैं और इन्हें गांधी परिवार से मंजूरी भी नहीं मिली है।

सबसे पहले यह प्रस्ताव राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रस्ताव लाया गया था, खास बात तो यह कि राज्य के ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रेस में आगे माना जा रहा है। बता दें कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता गहलोत अध्यक्ष पद पर दावेदारी पेश करने के लिए लगभग तैयार नजर आ रहे है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.