RRB NTPC: जल्द होगा छात्रों की समस्याओं का समाधान- अश्विनी वैष्णव

ashwini vaishnav

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि छात्रों की ज्यादातर मांगे और शिकायतें सरकार तक पहुंच गई हैं।

वैष्णव ने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सरकार जल्द से जल्द मामले को सुलझाने की कोशिश करेगी। साथ ही रेल मंत्री ने रेलवे की परीक्षा में धांधली से इनकार करते हुए कहा कि परीक्षा में धांधली की शिकायत कहीं से नहीं आई है और परीक्षा का संचालन सही ढंग से किया गया है।

तय सीमा से कम छात्रों को परीक्षा के अगले स्तर तक पहुंचाने की बात पर रेल मंत्री ने कहा कि परीक्षा के लिए निकाली गई अधिसूचना के आधार पर 20 गुना छात्रों को ही पास किया गया है।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने अपने हर तर्क के आंकड़ें सामने रखे।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को दिए गए निर्देश

रेल मंत्री ने कहा, ”सभी ज़ोनों के रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन से कहा गया है कि वे छात्रों की शिक़ायतें सुनें, उसे एकत्रित करें और समिति के सामने पेश करें. इस बारे में अपनी शिक़ायतें रेलवे तक पहुंचाने के लिए एक ईमेल पता भी जारी किया जा रहा है. यह समिति देश के विभिन्न भागों में जाएगी और परीक्षा देने वालों का पक्ष सुनेगी.”

उन्होंने आगे कहा, ”छात्र इस समिति के सामने अगले तीन हफ़्तों यानी 16 फ़रवरी तक अपना पक्ष रख सकते हैं। उसके बाद जांच समिति सभी बातों का मूल्यांकन करके अपनी सिफ़ारिशें 4 मार्च से पहले मंत्रालय को दे देगी।”

जांच के कारण परीक्षा में देरी के मामले पर रेल मंत्री ने कहा कि सरकार इसे मार्च से पहले ही सुलझा लेगी।

रेलवे संपत्ति को नुकसान न पहुंचाने की अपील

अश्विनी वैष्णव ने रेल संपत्ति को नुकसान न पहुंचाने की अपील करते हुए कहा कि रेलवे हम सब की संपत्ति है। उन्होंने आगे कहा कि परीक्षा देने वाले हमारे ही भाई बहन हैं। हम इसे जल्द से जल्द सुलझा लेंगे।

इससे पहले मंगलवार को सरकार ने जानकारी दी थी कि जांच समिति 4 मार्च तक अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी और तब तक के लिए अगले स्तर की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि छात्रों का कहना है कि इस मामले की जांच में इतना लंबा वक्त लेना सही नहीं है।

छात्रों ने मंगलवार और बुधवार को भी बिहार में कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगाई थी और पथराव किया था।

यहां भी पढ़ें: बिहार में RRB NTPC को लेकर बवाल जारी, छात्रों ने ट्रेन को किया आग के हवाले, देखिए Video

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *