Uttrakhand Breaking: चंपावत सीट से पुष्कर सिंह धामी लड़ेंगे उपचुनाव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट (Champavat Assembly Seat) से उपचुनाव लड़ने वाले हैं।

Share This News
पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट (Champavat Assembly Seat) से उपचुनाव लड़ने वाले हैं। इसके लिए वहां के सीटिंग विधायक कैलाश गहतोड़ी ने इस्तीफा दिया है। कैलाश गहतोड़ी ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को खबर आई थी कि बीजेपी विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी गुरुवार को इस्तीफा देंगे। बता दें कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) में बीजेपी ने 70 में 47 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है। लेकिन इस जीत की अगुवाई करने वाले धामी को खटीमा सीट से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलेगा या रुकेगा, आज करेगा सुप्रीम कोर्ट फैसला

हार के बाद भी बीजेपी (Bhartiya Janta Party) ने पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया। हालांकि, छह महीने के भीतर सदन का सदस्य निर्वाचित होना धामी के लिए एक संवैधानिक बाध्यता है और इसी वजह से उन्हें उपचुनाव लड़ना है।

सीएम धामी को पहले ही मिला था प्रस्ताव

बता दें कि सीएम धामी द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उनके लिए अपनी सीट खाली करने का सबसे पहला प्रस्ताव गहतोड़ी ने ही दिया था। गहतोड़ी दूसरी बार विधायक बने हैं। विधायक निर्वाचित होने के बाद ही कैलाश गहतोड़ी (Kailash Gahtori) ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री चंपावत सीट से (उपचुनाव) लड़ते हैं तो यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज सूर्यास्त के बाद देंगे लाल किले से भाषण, जानिए क्या है पूरा मामला?

यह भी पढ़ें- Char Dham Yatra 2022: कब खुलेंगे किस धाम के कपाट ? क्या है चार धाम का इतिहास, जानिए

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2022 कब से शुरू होगी, कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.