हिंदू आस्था के साथ कब तक होता रहेगा खिलवाड़: कानपुर में ‘The Week’ पर FIR दर्ज, भगवान शिव-मां काली का किया अपमान

The Week Magazine

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से लगातार हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाया जा रहा है. कभी किसी ने रामायण को काल्पनिक बताया गया तो कभी एक फिल्म के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखया गया. इन सभी मामलों पर विवाद तो बहुत हुए, लेकिन सह चीजें रूकने का नाम नहीं ले रही. ऐसा लगा रहा है जैसे यह एक ट्रेंड बन गया है.

कानपुर में ‘The Week’ पर FIR दर्ज

ताजा मामला कानपुर से है, जहां “द वीक” (The Week Magazine) मैगजीन के खिलाफ FIR दर्ज की गई. आरोप है की इस मैगजीन ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है और उनसे खिलवाड़ किया है. भाजपा नेता प्रकाश शर्मा ने मैगजीन के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई. जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैगजीन ने भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक फोटो छापी है और इससे हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है. कोतवाली एसएचओ अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर ली गई है इसकी जांच की जा रही है.

भगवान शिव-मां काली का किया अपमान

इस पूरे मुद्दे पर भाजपा नेता प्रकाश शर्मा ने बताया की 30 जुलाई को वह दिल्ली से कानपुर सफर कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने द वीक मैगजीन खरीदी. मैगजीन के एक पन्ने पर भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक फोटो छपी थी. जिसे देखकर उन्हें काफी ठेस पहुंची और जाहिर के की सभी को पहुंची होगी. उन्होंने कड़ा रूख अपनाते हुए मैगजीन पर FIR दर्ज करने की सोची. उन्होंने आगे कहा की “ऐसा लगता है जैसे हिंदू धर्म तो लोगों के लिए सिर्फ मजाक है. ऐसे लोगों को सबक सिखाना जरूरी है”.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.