UP Chunav 2022: सियासी होली, बयानबाजी के रंग…

देश में होली Holi 2022 का पर्व इस बार 18 मार्च को मनाया जाएगा, लेकिन सत्ता के गलियारे में होली 10 मार्च को शुरू हो जाएगी, जब यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव Vidhan Sabha Chunav 2022 के परिणाम सामने आएंगे. परिणाम को लेकर बीजेपी को भरोसा है कि इस बार होली में भगवा रंग चटख होगा, वहीं, समाजवादी पार्टी Samajwadi Party को यकीन है कि उसका लाल रंग जमने वाला है.

इस बार 10 मार्च को चुनाव परिणाम राजनीति के रंग दिखाएंगे, लेकिन रंगों पर राजनीति तो पूरे चुनाव भर में छाई रही, फिलहाल भी चुनाव प्रचार में सियासी दल एक दूसरे पर रंगों को लेकर हमला कर रहे है. सपा की ‘लाल टोपी’ से तेज हुई कहानी नीले-पीले रंग दिखाते हुए ‘भगवा’ तक पहुंच चुकी है. अब जब पूर्वांचल की 111 सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है, तो उससे ठीक पहले सपा की पूर्व सांसद डिंपल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath पर हमला बोला है.

डिंपल यादव Dimple Yadav के भगवा बयान पर छींटाकशी ने पूर्वांचल में नई भावनात्मक बयार चला दी है, जिसने ठीक ‘मैं भी चौकीदार’ की तर्ज पर ‘मैं भी भगवाधारी’ जैसा माहौल बनाना शुरू कर दिया है. जिसको लेकर बीजेपी BJP लगातार माहौल बना रही है.

जाति-धर्म और सियासी दलों के अलग-अलग रंगों पर यूपी की राजनीति पहले भी होती रही है. बीजेपी को घेरने के लिए विरोधी दल ‘भगवा आतंकवाद’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं, तो संप्रदाय विशेष की राजनीति करने वालों को भगवा खेमा ‘हरा वायरस’ जैसे शब्दों से घेरता रहा है. रंगों पर राजनीति के दांव से इस बार भी दल नहीं चूके.

‘चिलमजीवी’ जैसे तीखे तंज सपा मुखिया अखिलेश यादव Akhilesh Yadav करते रहे, जिसका जवाब दिसंबर में गोरखपुर की जनसभा से पीएम नरेन्द्र मोदी PM Narendra Modi ने दिया. उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा था- ‘लाल टोपी वाले यूपी के लिए खतरे की घंटी हैं. यूपी की जनता को लाल टोपी से सावधान रहने की जरूरत है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो इस पर यही पलटवार आया कि यही लाल टोपी बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेगी, लेकिन आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह रंग-संघर्ष में कूद पड़े. उन्होंने तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गणवेश वाली काली टोपी लगाए पीएम नरेन्द्र मोदी की फोटो ट्वीट की. उस पर लिखा- ‘मोदी जी काली टोपी वालों का दिल और दिमाग, दोनों काला होता है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.