पंजाब में करारी हार के बाद CM चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया इस्तीफा

Punjab Election Results 2022: कांग्रेस नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने शुक्रवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित (Governor Banwari Lal Purohit) को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा। राज्यपाल ने उनसे अग्रह भी किया कि नई सरकार का गठन होने तक वह सीएम का पद संभालते रहें। वहीं इस्तीफा देने के बाद चरणजीत चन्नी ने आम आदमी पार्टी से एक अपील की है।

लोगों के जनादेश को करता हूं स्वीकार

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है। उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक काम करने के लिए कहा। मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं।
चन्नी ने आगे कहा कि हम पंजाब के लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। हम अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे और उनके बीच रहेंगे। मैं नई सरकार से पिछले 111 दिनों में जन कल्याणकारी परियोजनाओं और योजनाओं को जारी रखने का अनुरोध करता हूं।
चरणजीत चन्नी के इस्तीफा देने के बाद अब राज्यपाल आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता भेजेंगे। आम आदमी पार्टी ने पहले ही भगवंत मान को सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया था।

कांग्रेस की पंजाब में हुई करारी हार

10 मार्च को विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। जिसमें कांग्रेस को पंजाब में हार का सामना करना पड़ा। चुनाव में चरणजीत चन्नी व उनके आधे से ज्यादा मंत्री हार गए। वहीं आम आदमी पार्टी ने यहां पर प्रचंड बहुमत हासिल की है। पंजाब में 117 कुल सीटें हैं। जिनमें से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें जीती है।
आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी, चमकौर साहिब से मौजूदा विधायक थे। उन्होंने रूपनगर जिला स्थित चमकोर साहिब और बरनाला में बहादुर सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल सितंबर में मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह के हटने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.